Flash Newsउत्तर प्रदेशकानपुरन्यूज़

जब बच्चों को गोद में उठाकर दुलारने लगे CM याेगी, खूबसूरत पल को लोगों ने कैमरे में किया कैद, देखें VIDEO

कानपुर, । CM Yogi Adityanath in Kanpur उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार काे कानपुर दौरे पर थे। वे यहां कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करने के लिए आए थे। कार्यक्रम के बाद जब वे वापसी करने के लिए चकेरी एयरपोर्ट पर पहुंचे तो वहां एक प्यारी सी घटना घटित हुई। असल में वो पल ही इतना खूबसूरत था कि हर कोई उस लम्हे को कैमरे करता दिख रहा था।

सीएम योगी के साथ एयरपोर्ट पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी इस वाकये के दौरान पीछे खड़े-खड़े मुस्कुरा रहे थे। कुछ ऐसा था मामला: कानपुर से वापसी करने के दौरान जब सीएम याेगी चकेरी एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उनकी नजर कुछ उन यात्रियों पर पड़ी जो कि अपने बच्चों के साथ वहां बैठे हुए थे। तेजी से प्रस्थान करते सीएम योगी के कदम उस वक्त अचानक थम गए जब दो मासूम निगाहें सूबे के मुखिया को निहार रही थीं।

हालांकि जब वे थोड़ा और आगे बढ़े तो एक नौनिहाल ने उनकी उंगली पकड़ ली। तभी सीएम याेगी ने उस बच्चे को अपनी गोद में लिया और दुलारने लगे। बच्चे के साथ सीएम का वात्सल्य देख हर कोई उस लम्हे को कैमरे में कैद करने लगा। बच्चे की मुस्कराहट और जिज्ञासु निगाहें देख सीएम बोल पड़े कि देखो ये बच्चा डर नहीं रहा, इसका मतलब कानून व्यवस्था ठीक है। इतना कहने के बाद सीएम योगी ने उस बच्चे और वहां मौजूद अन्य यात्रियों के साथ भी फोटो खिंचवाई।

कई बार सीएम का सामने आ चुका ये चेहरा :

ऐसे कई मौके आए जब सीएम योेगी छोटे बच्चों को देख खुद को रोक नहीं पाते और उनके पास पहुंच कर उन्हें दुलार करने लगते हैं। औचक निरीक्षण हो, जनता दरबार हो या कोई चुनावी रैली बच्चों को देख सीएम उनके साथ बात अवश्य करते हैं। पहले भी कई बार उन्हें बच्चों के साथ उनकी शिक्षा और भविष्य के बारे में सवाल करते देखा जा चुका है।

क्यों, कही कानून व्यवस्था की बात:

यदि आप सोच रहे हैं चकेरी एयरपोर्ट पर बच्चे को दुलार करते समय सीएम योगी ने कानून व्यवस्था का जिक्र क्यों किया ? तो इसका भी जवाब हम दे देते हैं। दरअसल, विधानसभा के पिछले सत्र में मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर तंज कसा था। उन्हाेंने एक घटना का जिक्र करते हुए सदन को बताया था कि उनकी एक रैली के समापन के बाद जब वे लौट रहे थे तो वहां कुछ सपा कार्यकर्ता प्रदर्शन करने के लिए आए थे जिन्होंने लाल टोपी पहन रखी थी, उन्हें देख एक बच्चे ने अपनी मां से कहा कि देखो गुंडा ! इस घटना से उन्होंने सपा पर उनके कार्यकाल में व्याप्त कानून की स्थिति का वर्णन किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button