Flash Newsअंबेडकरनगरउत्तर प्रदेश

वामन मेश्राम के जन्मदिवस को स्वनिर्भर आंदोलन-संकल्प दिवस के रूप में मनाया जा रहा

टांडा (अम्बेडकरनगर) : मान्यवर कांशीराम साहब के बाद बहुजन आंदोलन को ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले बामसेफ एवं भारत मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बहुजन क्रांति मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक मान्यवर वामन मेश्राम साहब के 65 वें जन्मदिवस को देशभर में राष्ट्रव्यापी स्वाभिमानी स्वनिर्भर आंदोलन-संकल्प दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

जिसके अंतर्गत विधानसभा टांडा के तिलकारपुर ग्राम पंचायत में बहुजन क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा धूमधाम से हर्षोल्लास के साथ इस संकल्प दिवस का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर बहुजन मुक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष लालजी गौतम ने बताया कि बहुजन आंदोलन को मान्यवर कांशीराम के बाद बड़े पैमाने पर आगे बढ़ाने और ऊंचाइयों तक पहुंचाने का काम माननीय वामन मेश्राम साहब ने किया है। आज मौके पर ट्विटर पर वामन मेश्राम दूसरा कांशीराम नाम से भी ट्रेंड कर रहा है ।

बहुजन मुक्ति पार्टी के विधानसभा प्रभारी टांडा जावेद अहमद में अपने प्रबोधन में कहा कि वामन मेश्राम ने इस देश के मजदूरों को अपने हक अधिकार के प्रति जागरूक करते हुए उनके अंदर स्वाभिमान पैदा किया। इस संकल्प दिवस पर हम उनके इस आंदोलन को जन जन तक पहुंचाने का संकल्प लेते हैं ।

विधानसभा अध्यक्ष विकास सक्सेना ने अपने प्रबोधन में बताया कि आज देश के मूलनिवासी बहुजन समाज के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा के लिए माननीय वामन मेश्राम साहब ने अपने जीवन के 44 साल समाज को समर्पित कर दिया वामन मेश्राम के इस संकल्प के कारण ही आज बहुजन आंदोलन लेकर 30 राज्यों के 550 जिलों 5000 तहसीलों 15000 ब्लॉकों एवं 15 लाख गांव तक पहुंच गया है इतना ही नहीं 3000 जातियों के लोग आज बामसेफ एवं उसके सहयोगी संगठनों में कार्य कर रहे हैं ।

इस संकल्प दिवस की अध्यक्षता कर रहे बामसेफ के तहसील अध्यक्ष राजकुमार ने अपने अध्यक्षीय प्रबोधन में बताया कि वामन मेश्राम ने कई बार भारत बंद करा कर अपनी ताकत का एहसास कराते हैं।

सरकार को झुकने के लिए मजबूर भी किया है इसके साथ ही ईवीएम पर जन आंदोलन के अलावा सुप्रीम कोर्ट में केस जीत का हंड्रेड परसेंट बूथों पर वीवीपीएटी लगवाने का भी कार्य उनके द्वारा किया गया है।

इसलिए बहुजन समाज के लिए बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और मान्यवर कांशी राम साहब के बाद मान्यवर वामन मेश्राम ही सच्चे मसीहा है इसलिए हम बहुजन समाज के द्वारा उनके जन्मदिवस को स्वाभिमानी स्वनिर्भर आंदोलन संकल्प दिवस के रूप में मना रहे हैं इस मौके पर सोनू कुमार, अमरजीत ,कमरुद्दीन, सुग्रीव कुमार, अवधेश प्रजापति, गुलशन कुमार, गुरप्रीत ,यशवंत कुमार सहित सैकड़ों लोग मौजूदl

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button