Uttar Pradesh

यूपी में पंचायत सहायक की बंपर भर्ती, 12वीं पास के लिए बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, जल्द करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक पदों पर बंपर भर्ती हो रही है. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द समाप्त होने वाली है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द भर्ती के लिए आवेदन जमा कर लें. ध्यान दें कि अप्लाई करने के लास्ट डेट 3 जून 2022 है. भर्ती संबंधी सभी जानकारी नीचे साझा की जा रही है.

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग ने यूपी में पंचायत सहायक के 2783 पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 18 मई 2022 से शुरू है एवं 3 जून 2022 इसके लिए लास्ट डेट निर्धारित है.

ऐसे करें आवेदन

पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद इसके बाद मुख्य पृष्ठ पर दिए गए भर्ती के लिंक पर क्लिक कर आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा. अब निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र भरकर एवं उसके साथ सभी अनिवार्य दस्तावेजों को संलग्न कर अपनी ग्राम पंचायत अथवा विकास खंड कार्यालय में जमा करना होगा.

योग्यता एवं आयु सीमा

भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार इसके लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवार को उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए जिसके लिए उसने अप्लाई किया है. भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो 18 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

चयन प्रक्रिया

पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के माध्यम से किया जाएगा. जो कि 18 से 25 जून तक जारी की जाएगी. वहीं 26 से 28 जून तक पंचायत द्वारा नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाएंगे.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Content is protected !!