Uncategorized

परीक्षा केन्द्र में अचानक पहुंच गईं मंत्री गुलाबो देवी, ऊपर नजर उठाई तो लगा दी डीआईओएस को फटकार, जानें पूरा मामला

  • परीक्षा केन्द्र में अचानक पहुंच गईं मंत्री गुलाबो देवी, ऊपर नजर उठाई तो लगा दी डीआईओएस को फटकार, जानें पूरा मामला

Lucknow : माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबो देवी शनिवार के लिए जनपद में बोर्ड परीक्षा का जायजा लेने पहुंची। उन्हें कुछ केंद्रों पर अवस्थाएं मिली उनके सुधार के निर्देश दिए हैं।माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबो देवी ने प्रथम पाली में हाईस्कूल के सामाजिक विज्ञान, इंटरमीडिएट के व्यववसिक शिक्षा विषय की परीक्षा का निरीक्षण किया। माध्यमिक शिक्षा मंत्री लाला गनेशी लाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ओरछी, रामवती देवी इंटर कॉलेज फैजगंज बेहटा, नारायण भट्ट इंटर कॉलेज मुड़िया धुरेकी, मदन लाल इंटर कॉलेज बिसौली, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज बिसौली, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज बिसौली का जायजा लेने पहुँची थी।

माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे देखने के साथ ही केंद्र पर तैनात व्यवस्थापक एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट चेक किए। निरीक्षण में मंत्री के लिए नारायण भट्ट इंटर कॉलेज में पंखे बंद मिले। जिस पर मंत्री ने नाराजगी व्यक्त की। मंत्री ने डीआईओएस को तत्काल पंखे चालू कराने के निर्देश दिए।

मंत्री ने जनपद में पूर्व में अंग्रेजी के ओल्ड विषय के पेपर पैकेट खुले ने होने के बारे में भी जानकारी हासिल की। इसके साथ ही बिसौली में पकड़े गए जो फर्जी परीक्षार्थियों को लेकर भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि परीक्षा में गड़बड़ी मिलना अधिकारियों की लापरवाही दर्शाता है। संयुक्त शिक्षा निदेशक बरेली अजय कुमार के अलावा स्थानीय अधिकारी मौजूद थे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Content is protected !!