Flash Newsधर्मन्यूज़राज्य

इन लोगों के लिए बेहद अशुभ साबित होगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, उठाने पड़ेंगे कई तरह के नुकसान

Surya Grahan 2021 Bad Effects: साल का अंतिम सूर्यग्रहण 4 दिसंबर 2021 को लगने जा रहा है. ये सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2021) अंटार्कटिका, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अमेरिका में दिखाई देगा. इस ग्रहण को भारत में नहीं देखा जा सकेगा, जिसकी वजह से इसका सूतक काल (Surya Grahan 2021 Sutak Kaal) मान्य नहीं होगा.

सूर्य ग्रहण का राशियों (Rashiyon Par Surya Grahan Ka Asar) पर भी प्रभाव देखने को मिलेगा. ऐसे में कुछ राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण (Kab Hai Surya Grahan 2021) अशुभ साबित होगा.

मेष राशि (Aries)- मेष राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण अशुभ रहेगा. इस दौरान स्वास्थ्य में गिरावट रह सकती है.

दुर्घटना आदि होने की संभावना है, इसलिए सचेत रहने की जरूरत है.

कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण अशुभ रहेगा. मित्रों से अकारण वाद-विवाद हो सकता है, संतान की ओर से तनाव बना रहेगा.

तुला राशि (Libra)- तुला राशि के लिए अशुभ प्रभाव रहेगा. वाणी पर नियंत्रण रखें और वाद-विवाद से बचें, सेहत में गिरावट रह सकती है.

वृश्चिक (Scorpio): सूर्य ग्रहण इसी राशि में रहेगा, जिसकी वजह से मन अशांत रह सकता है. इस ग्रहण के बाद कुछ तनाव रह सकता है जिससे काम में आपका मन नहीं लगेगा.

मीन (Pisces): सूर्य ग्रहण का प्रभाव अशुभ रहेगा. आध्यात्मिक कार्यों में अरुचि रहेगी. नौकरी में स्थानांतरण के योग बनेंगे. पिता से अकारण वाद-विवाद हो सकता है. ऐसे में इस दौरान सतर्क रहें.

सूर्य ग्रहण 2021 का समय (Surya Grahan 2021 Timings)

साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 4 दिसंबर 2021, शनिवार के दिन पड़ रहा है. इस दिन मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की अमावस्या भी है. यह सूर्य ग्रहण 10 बजकर 59 मिनट पर शुरू होगा और दोपहर 3 बजकर 7 मिनट तक चलेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button