Flash Newsअंबेडकरनगरउत्तर प्रदेश

Video News : ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने बिखेरा जलवा

👉नरेंद्र देव इंटर कॉलेज जलालपुर में हुआ खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

👉कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कोषाधिकारी विक्रम प्रताप सिंह

👉विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी जलालपुर केपी.सिंह

👉 मेडल और ट्रॉफी पाकर खिल उठे विजेता छात्रों के चेहरे

अंबेडकर नगर

खेलकूद से शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास भी होता है। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद अति आवश्यक है। इसी कड़ी में जनपद अंबेडकर नगर में न्याय पंचायत स्तर से शुरू होकर ब्लॉक स्तर तक खेलकूद प्रतियोगिता का कार्यक्रम पहुंच चुका है और अगली कड़ी में जिले स्तर की तैयारी निरंतर चल रही है।
बताते चलें कि जनपद के समस्त ब्लॉकों के न्याय पंचायतों में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन संपन्न हो चुका है।

इसी कड़ी में नरेंद्र देव इंटर कॉलेज जलालपुर में ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।जिसमें ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले न्याय पंचायतों से जीत हासिल करने वाले छात्रों को ब्लॉक स्तर पर प्रतिस्पर्धा दिखाने के लिए चुना गया था जो कि 23 नवंबर को सुचारू रूप से संपन्न हुआ। जिसमें 14 न्याय पंचायतों से लगभग 350 छात्रों ने इस प्रतियोगिता में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित की।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वित्त एवं लेखाधिकारी (कोषाधिकारी) विक्रम प्रताप सिंह और विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी जलालपुर केपी सिंह ने ज्ञान की देवी मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण पुष्प अर्पित एवं दीप प्रज्वलित करके किया। मुख्य अतिथि को नोडल संकुल शिक्षक निशात अहमद, सत्य प्रकाश गुप्त,एआरपी मित्रसेन वर्मा, मोहम्मद अलकमा, मुमताज बानो ने स्मृति चिन्ह भेंट किया तो वही शिक्षक सुजीत वर्मा अनुज कुमार ने मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि को बुके भेंट कर उनका जोरदार स्वागत किया।

कार्यक्रम के शुभारंभ के बाद कार्यक्रमों का सिलसिला शुरू हो गया छात्रों द्वारा पी.टी.का बेहतरीन प्रदर्शन किया गया। तो वही कबड्डी की आक्रामकता दर्शकों के अंदर एक नई उमंग और जोश भरने का काम कर रही थी। खेल के मैदान में कहीं खो खो का नजारा तो कहीं कबड्डी का नजारा, गोला फेक, चक्रक्षेपण, गीत, संगीत ऐसे कई प्रकार के खेलकूद करते हुए छात्र नजर आ रही थे।

सभी कार्यक्रम बालक वर्ग और बालिका वर्ग के रूप में संपन्न हुआ। लंबी कूद बालिका वर्ग में शिवानी, बालक वर्ग में साबिर, रतन और आदित्य चैंपियन रहे। ऊंची कूद में संदीप,लवकुश और प्रणव, बालिका वर्ग में प्राची, अनुष्का व रुचि ने बाजी मारी, गोला फेंक में अंकुर, सचिन, चक्रक्षेपण बालक वर्ग में सत्यम लवकुश व अंकित बालिका वर्ग में सोनम,शिवानी व नीशू ने अपना स्थान बनाया। वहीं 100 मीटर दौड़ बालक वर्ग में साबिर,बालिका वर्ग में सुहानी 200 मीटर बालक वर्ग में अंशु प्रजापति बालिका वर्ग में काजल 400 मीटर बालक वर्ग में आदित्य बालिका वर्ग सुहानी 600 मीटर बालक वर्ग में सावन बालिका वर्ग में नीशू ने जीत का परचम लहराया।

इन सभी विजेताओं को मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि द्वारा मेडल पहनाकर, ट्रॉफी देकर सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। मुख्य अतिथि ने कहा कि इस प्रतियोगिता में जिन छात्रों ने स्थान प्राप्त किए हैं और जो छात्र प्रतिस्पर्धा में स्थान नहीं प्राप्त कर सके हैं वह सभी लोग महत्वपूर्ण है क्योंकि खेल के मैदान में उतारना एक साहसी कार्य होता है।

छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए तमाम प्रकार की बातें बताइए और अंत में कहा कि मेरा जाने की इच्छा नहीं है मैं चाहता हूं कि सारे विजेता छात्रों को सम्मानित करूं किंतु समय का अभाव है। तो वहीं विशिष्ट अतिथि ने कहा कि यह कार्यक्रम बहुत ही सफल रहा व्यवस्थाएं काफी सुदृढ़ और मनोरम दृश्य को दर्शा रहा है। कार्यक्रम में अपनी भूमिका अदा करने वाले सभी लोगों का आभार व्यक्त किया और फिर खेल से जुड़ी जानकारियां प्रदान की और जो मुख्य बातें जिला स्तर पर जाने के लिए स्थान बनाने वाले छात्रों के लिए थी उससे भी बखूबी बताया और फिर कार्यक्रम के अंतिम दौर में विशिष्ट अतिथि ने समापन की घोषणा की गई।

इस दौरान कार्यक्रम में अपनी अहम भूमिका निभाने वालों में एसआरजी श्वेता सिंह, शिक्षक- शिक्षिकाएं मोहम्मद कासिम, अनुज कुमार ,राधेश्याम यादव, सुधा गुप्ता ,प्रतिभा मौर्य, हरीश चंद्र गौतम ,विक्रम सिंह, राजेश वर्मा, राजेश यादव, एआरपी उमेश यादव, एआरपी दिनेश वर्मा, किरन चौधरी के अलावा कई अध्यापकों ने अपना सहयोग प्रदान किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button