Politics

कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, ‘लड़कियों को पर्दे में नहीं रखते इसलिए होते हैं ज्यादा रेप’

नई दिल्ली: हिजाब विवाद आए दिन नया मोड़ ले रहा है. अब इस मुद्दे को एक नया एंगल देते हुए कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जमीर अहमद ने दावा किया है कि भारत में बलात्कार की दर दुनिया में ‘सबसे ज्यादा’ है. इसकी वजह उन्होंने बताई कि महिलाएं इस्लामी पोशाक हिजाब नहीं पहनती हैं इसलिए रेप ज्यादा होते हैं.

विधायक के बिगड़े बोल!

4 बार के कांग्रेस विधायक, जो बेंगलुरु में चामराजपेट (Chamrajpet) निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और एक शक्तिशाली ट्रांसपोर्टर जो नेशनल ट्रैवल्स के मालिक हैं, हिजाब पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के बयान का जवाब दे रहे थे. बता दें कि आरिफ मोहम्मद खान ने पहले कहा था कि हिजाब इस्लाम में ‘आंतरिक’ और ‘आवश्यक’ नहीं है.

आरिफ मोहम्मद की बातों से असहमत

जमीर अहमद ने कहा कि आरिफ मोहम्मद खान की कुछ दलीलों से असहमत हूं. साथ ही उन्होंने कहा कि ‘मुझे समझ नहीं आता कि उन्होंने (आरिफ मोहम्मद खान) ऐसा क्यों कहा. इस्लाम में हिजाब गोश-ए-पर्दा है. हो सकता है, उनके (आरिफ मोहम्मद खान) के घर में कोई महिला या लड़की न हो. मुझे यकीन नहीं है, अगर उनके घर में कोई महिला या लड़की होती, तो वह जानते.

तन न ढकने को बताया रेप की वजह

अहमद ने आगे कहा, ‘हिजाब एक लड़की की सुंदरता को ढक के रखता है. यह उसकी सुंदरता को छुपाता है.’ वे बोले, ‘मेरा मानना ​​है, आज भारत में, बलात्कार की दर सबसे अधिक है. क्या कारण है? क्योंकि महिलाएं गोश-ए-पर्दा (हिजाब) के अधीन नहीं हैं. यह आज से नहीं है और यह अनिवार्य भी नहीं है. जो इसे पहनना चाहता है, उसकी सुंदरता की रक्षा के लिए, वे इसे पहनते हैं और यह आज से नहीं है. यह कई सालों से है.’

इस्लामी दुनिया में महिलाओं के कपड़े कैसे पहने जाते हैं, इस पर यौन हमले के मामलों में वृद्धि असामान्य नहीं है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Content is protected !!