Maharajganj

डीएम की अध्यक्षता में बाट-माप, खाद्य सुरक्षा व औषधि विभाग की मासिक बैठक सम्पन्न हुयी

डीएम की अध्यक्षता में बाट-माप, खाद्य सुरक्षा व औषधि विभाग की मासिक बैठक सम्पन्न हुयी।

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज सदर. 

महराजगंज: खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि 100 दिन के लक्ष्य के अंतर्गत लक्ष्य की तुलना में डेढ़ गुना लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन जारी किए गए। उन्होंने बताया कि 23 मिठाई प्रतिष्ठानों की हाइजीन रेटिंग करायी गयी। इसी प्रकार दुर्गा मंदिर फरेंदा परिसर के प्रसाद दुकानों का भोग सर्टिफिकेशन कराया गया। इसी प्रकार “ईट राइट कैम्पस” के अंतर्गत आईटीएम चेहरी व केएमसी का सर्टिफिकेशन प्रक्रिया में है।

जिलाधिकारी ने डेयरी व दूधियों का निरीक्षण कर ऑक्सीटोसिन का इस्तेमाल करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही का निर्देश दिया।

औषधि निरीक्षक ने बताया कि 100 दिन के लक्ष्य के अंतर्गत 43 के सापेक्ष 49 दवा दुकानों की जाँच की गयी और 02 ब्लड बैंकों की भी जाँच की गयी। जिलाधिकारी ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही वाले मामलों की सूची लेते हुए, आरोपियों के विरुद्ध गैंगस्टर व गुंडा ऐक्ट के तहत एक हफ्ते में कार्यवाही करने हेतु एसडीएम निचलौल व नौतनवां को निर्देशित किया।

बाट-माप विभाग की समीक्षा में बताया कि कोटेदारों व क्रय केंद्रों के इलेक्ट्रॉनिक मशीनों का रजिस्ट्रेशन करायें। साथ ही कोटेदारों के मामलों में घटतौली मिलने पर जिला पूर्ति अधिकारी को जबकि सरकारी गल्ले की दुकानों या आढ़तियों द्वारा घटतौली मिलने पर डिप्टी आरएमओ को सूचित करें ताकि उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जक सके। जिलाधिकारी ने निरीक्षण व कार्यवाही की भी जानकारी ली। बैठक में बाट-माप अधिकारी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी व औषधि निरीक्षक समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Content is protected !!