Maharajganj

पीस कमेटी मीटिंग में डीएम और एसपी ने की सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पीस कमेटी मीटिंग में डीएम और एसपी ने की सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज सदर.

आगामी त्यौहार के दृष्टिगत शांति व्यवस्था बनाये रखने व जनपद में साम्प्रदायिक सद्भाव बरकरार रखने हेतु जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार व पुलिस अधीक्षक डॉ0 कौस्तुभ द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में पीस कमेटी की मीटिंग की गयी । मीटिंग में जनपद के सभी धर्मों के धर्मगुरुओं एवं संभ्रांत व्यक्तियों के साथ चर्चा कर जनपद के साम्प्रदायिक सौहार्द को बनाये रखने में मदद करने की अपील की गयी । पीस कमेटी मीटिंग में आगामी त्यौहारों को देखते हुए उपस्थित धर्म गुरुओं से किसी भी समस्या के उत्पन्न होने पर पुलिस व प्रशासन से सहयोग मांगने तथा भ्रामक सूचनाओं व अफवाहों के चक्कर में न आने का सुझाव दिया गया ।

किसी भी अराजक तत्व के द्वारा समाज में फैलाई जा रही अराजकता की सूचना तत्काल प्रशासन को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया । धार्मिक कट्टरता को बढ़ावा देने वाले तत्वों व विचारों पर अंकुश लगाये जाने के तरीकों पर चर्चा की गयी । विभिन्न धर्मगुरुओं से उनकी समस्याओं को साझा करने के लिए कहा गया । मीटिंग के दौरान बतायी गयी समस्याओं के निदान के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया ।

हाल ही में उदयपुर व अमरावती जैसी अप्रिय घटनाओं को देखते हुए महराजगंज पुलिस प्रशासन सतर्क है तथा सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से फैलाई जा रही हेट स्पीट व अन्य शरारत भरे कन्टेंन्टों के प्रचार प्रसार पर जनपदीय पुलिस की सोशल मीडिया सेल द्वारा निरन्तर निगरानी रखी जा रही है । इसका उदाहरण हाल में जनपद के थाना सोनौली व थाना कोतवाली में हेट स्पीट में हुई गिरफ्तारियों से भी देखा जा सकता है ।

मीटिंग में आये धर्म गुरुओं से आपसी सौहार्द व भाईचारा को बनाये रखने व छोटी छोटी बातों को लेकर माहौल न खराब होने देने की बात कही गयी । जनपद की सुरक्षा व्यवस्था व शांति व्यवस्था को प्राथमिकता देते हुए लोगो से मिल जुलकर रहने व एक दूसरे की मदद करने व मानवता के मुल्यों को महत्व देने के लिए कहा गया ।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Content is protected !!