Local

सिग्नेचर वॉल पर हस्ताक्षर के साथ मतदाता जागरूकता को लेकर हुए कई कार्यक्रम!

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज!

मतदान का ग्राफ बढ़ाने के लिए चल रहे मतदान करे महराजगंज अभियान के तहत बुधवार को जीएसवीएस इंटर कालेज में एनसीसी कैडेट्स ने जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। सिग्नेचर वाल पर हस्ताक्षर हुए तो नुक्कड़ नाटक आदि कार्यक्रमों के जरिए मतदाता जागरूकता की अलख जगाई गई।

मुख्य अतिथि डीएम सत्येन्द्र कुमार ने सिग्नेचर वाल पर हस्ताक्षर करने के बाद कैडेट्स द्वारा बनाए रंगोली का अवलोकन किया। जीएसवीएस की कैडेट पूजा यादव के नेतृत्व में नुक्कड़ नाटक किया गया। लोकतंत्र में मतदान का महत्व एवं मतदान न करने का दुष्प्रभाव विषय पर पूजा यादव और कुसुम शर्मा ने भाषण दिया।

पीजी कॉलेज के कैडेट्स ने अभिषेक मिश्रा और प्रिया शर्मा के नेतृत्व में दूसरे नुक्कड़-नाटक का मंचन किया और फिर जनपद के अभिषेक मिश्रा, पूजा यादव और शिव नारायण पांडेय ने मतदाता जागरूकता के संदर्भ में व्यक्तव्य दिया। कार्यक्रम के अंत छात्रा सपना पासवान और रुचि मिश्रा ने जागरूकता गीत गाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया।

डीएम ने बच्चों के प्रयास और उनके प्रदर्शन की तारीफ की। उन्होंने दिव्यांग मित्रों को संबोधित करते हुए कहा कि जनपद में कुल 14000 दिव्यांग मतदाता हैं और इनसे शत-प्रतिशत वोटिंग कराने में दिव्यांग मित्रों की महत्वपूर्ण भूमिका है। इस भूमिका को सही तरह से निभाने के लिए सभी अपने बूथ पर जाकर संबंधित बीएलओ से दिव्यांग मतदाताओं की सूची लेकर उनसे मिल लें।

उनकी समस्याओं को जानकर संबंधित अधिकारी को सूचित कर दें। कहा कि प्रत्येक बूथ पर एक ट्राई-साइकिल की व्यवस्था की गई है। ट्राई साइकिल के माध्यम से दिव्यांग मित्र उन्हें बूथ तक ले जा सकते हैं। कहा कि बूथ तक पहुंचने में अक्षम मतदाताओं के लिए आयोग ने पोस्टल बैलेट की व्यवस्था की है।

उन्होंने शत-प्रतिशत मतदान की अपील करते हुए अनिवार्य रूप से मतदान के लिए शपथ दिलाई। कार्यक्रम को डीआईओएस एके सिंह व जीएसवीएस इंका के प्रधानाचार्य विजय बहादुर सिंह ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी प्रभाकर मणि त्रिपाठी, जीएसवीएस इंटर कालेज, पीजी कालेज के कैडेट्स, मेजर अखिलेश्वर राव, डॉ. धर्मेन्द्र सोनकर व आदित्य नारायण शुक्ला आदि मौजूद रहे।

हिन्दमोर्चा ब्यूरो प्रमुख महराजगंज गिरधर सिंह!

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Content is protected !!