Flash Newsउत्तर प्रदेशजौनपुर

UP : सपा नेता कृष्णा यादव हत्याकांड: CBI ने फरार 9 पुलिसकर्मियों पर घोषित किया 25-25 हजार का इनाम

जौनपुर. यूपी के जौनपुर (Jaunpur) जनपद के बक्सा थाने में 9 महीने पहले 11 फ़रवरी 2021 में सपा नेता कृष्णा यादव (Krishna Yadav Murder Case) उर्फ़ पुजारी यादव नामक युवक की पुलिस कस्टडी में मौत (Police Custody Death) हो गई थी. इस मामले में हाईकोर्ट के निर्देश के बाद सीबीआई (CBI) जांच चल रही है. अब इस मामले में सीबीआई ने फरार 9 आरोपी पुलिसकर्मियों की फोटो जारी की है.

यही नहीं इन आरोपी पुलिसकर्मियों पर 25-25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है. सीबीआई के इस फैसले के बाद से शहर से 8 किमी दूर पुजारी यादव के मिर्जापुर गांव में इंसाफ की आस जगी है. बता दें कृष्णा यादव की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी. जिसके बाद परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया था. परिजनों का कहना था कि पुलिस ने कृष्णा को जबरदस्ती घर से उठाया था.

जौनपुर के बक्सा थाना के मिर्जापुर निवासी कृष्णा यादव उर्फ ‘पुजारी’ को 11 फरवरी 2021 को रात 8 बजे पुलिस और एसओजी की टीम छिनैती के केस में पूछताछ के लिए घर से ले गयी थी. थाने ले जाकर पुलिस वालों ने उसे मारा-पीटा था. आरोप है कि पुलिस की पिटाई से ही उसकी मौत हुई. 8 सितंबर 2021 को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस कस्टडी में हुई कृष्णा यादव के मौत की जांच सीबीआई कर रही है.

पुजारी यादव हत्याकांड के कौन-कौन है आरोपी

मामले में बख्शा के तत्कालीन एसओ अजय कुमार सिंह, तत्कालीन एसओजी प्रभारी पर्व कुमार सिंह, कांस्टेबल जयशील तिवारी, कांस्टेबल कमल बिहारी बिंद, जितेंद्र सिंह, राज कुमार वर्मा, श्वेत प्रकाश सिंह, राजेंद्र सिंह और अंगद प्रसाद चौधरी आरोपी हैं. अब इनकी तस्वीर जारी करने के साथ साथ इन सभी पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button