Flash Newsन्यूज़राज्य

IPS Pooja Yadav: भारी-भरकम सैलरी वाली नौकरी छोड़ी, ट्यूशन पढ़ाई और बन गईं आईपीएस

Success Story of IPS Pooja Yadav बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया. यहां तक कि रिसेप्शनिस्ट भी बनीं. इसके बाद भी आर्थिक तंगी के चलते हार नहीं मानीं. और अच्छे से पढ़ाई पूरी की. एमटेक किया. नौकरी के किए कनाडा चली गईं. जर्मनी से नौकरी का अच्छा ऑफर आया.

जर्मनी में नौकरी की भी, लेकिन वह देश वापस आयीं. UPSC के जरिये देश के विकास में योगदान देने का सोचा और दूसरी बार में इसमें सफलता भी हासिल कर ली. इस तरह से IPS Pooja Yadav युवाओं के लिए प्रेरणाश्रोत बन गई हैं. न सिर्फ अपनी सफलता, बल्कि पूजा यादव अपने स्टाइल और फैशन के लिए भी काफी लोकप्रिय हैं.
Pooja Yadav IPS हरियाणा की रहने वाली हैं. पूजा यादव Pooja Yadav Photos का जन्म 20 सितंबर, 1988 में हुआ. उनकी प्राथमिक शिक्षा हरियाणा में ही हुई. बीटेक के बाद पूजा ने एमटेक किया और फिर नौकरी के लिए कनाडा चली गईं. कनाडा में जॉब के बाद वह जर्मनी चली गईं. जहां वह नौकरी कर रही हैं.

जर्मनी में नौकरी अच्छी चल रही थी, लेकिन पूजा का इस देश में मन नहीं लग रहा था. पूजा यादव को अहसास हुआ कि किसी दूसरे देश की बजाय उन्हें अपने देश के विकास में योगदान देना है. फिर क्या था. पूजा यादव नौकरी छोड़ वापस आ गईं. और UPSC की तैयारी शुरू कर दी. पूजा यादव को पहली बार में असफलता मिली.
पूजा यादव जुटी रहीं और दूसरी बार में UPSC जैसे एग्जाम में सफल हो गईं.

ये सफलता उन्हें 2018 में मिली.

पूजा यादव के लिए ये सफ़र इतना आसान नहीं था. जिंदगी में कई बार उन्हें ट्यूशन पढ़ाना पड़ा. रिसेप्शन की नौकरी की. पूजा यादव ने IPS बनने के बाद शादी भी कर ली. पूजा ने विकल्प भरद्वाज IPS Vikalp Bhardwaj से शादी की. विकल्प भारद्वाज भी आईपीएस अधिकारी हैं.

दोनों की मुलाकात लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में ट्रेनिंग के दौरान हुई थी. पूजा यादव अपनी नौकरी से अलग भी चर्चा में रहती हैं. वह सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं. Instagram पर पूजा यादव के ढाई लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं. ऑनलाइन नौकरी खोज रहे हैं? वेतन आपको चौंका सकता हैसोशल मीडिया पर वह अपनी तस्वीरें भी अक्सर शेयर करती हैं. सोशल मीडिया पर लोग उनकी खूबसूरती की खूब तारीफ़ करते हैं.
कई लोग उन्हें देश की सबसे खूबसूरती महिला IPS अफसर बताते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button