Flash Newsउत्तर प्रदेशमहाराजगंज

स्वच्छ सर्वेक्षण में महराजगंज को मंडल में मिला पहला स्थान, पालिका अध्यक्ष ने सफाई मित्रों को दी बधाई

हिन्दमोर्चा न्यूज महराजगंज।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021, शहरी में नगर पालिका परिषद महराजगंज का मंडल में प्रथम स्थान मिलने पर नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जयसवाल, एवं सफाई मित्रों में खुशी की लहर।

महाराजगंज/नगर पालिका को स्वच्छ सर्वेक्षण सर्वे 2021, शहरी में स्वच्छता रैंकिंग में मंडल में प्रथम स्थान एवं उत्तर भारत जोन में 70 वा स्थान प्राप्त होने पर नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जयसवाल, एवं अधिशासी अधिकारी आलोक कुमार सिंह, द्वारा संयुक्त रूप से सफाई मित्रों को मिठाई खिलाकर बधाई दी एवं उनका उत्साह बढ़ाया। आपको बता दें कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रत्येक वर्ष शासन द्वारा बेहतर साफ सफाई के लिए स्वच्छता का सर्वे कराकर नगर पालिका /नगर पंचायत को सम्मानित किया जाता है।

आपको मालूम हो कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी शनिवार को स्वच्छता रैंकिंग की सूची जारी की गई। जिसमें नगर पालिका परिषद महराजगंज, का उत्तर भारत जोन में 70 वां स्थान प्राप्त कर एवं अपने मंडल में प्रथम स्थान मिलने पर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जयसवाल, एवं अधिशासी अधिकारी आलोक कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से सफाई मित्रों को मिठाई खिलाई तथा उनको बेहतर साफ सफाई एवं उनके काम के प्रति जागरूक रहने के लिए बधाई दी।

इसी क्रम में नगर पालिका अध्यक्ष, ने बताया कि नगर पालिका का उत्तर भारत जोन में वर्ष 2018 में 377 वा स्थान और 2019 में 336 वा स्थान बर्ष 2020 में 84 वा स्थान रहा एवं इस बर्ष 2021 में 14 अंकों के सुधार के साथ 70 वां स्थान रहा है।

नगर पालिका अध्यक्ष ने सम्मानित नगर वासियों से अपील किया कि वह अपना-अपना कचरा, निर्धारित स्थान पर ही रखें एवं आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण 2022, में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें यह नगर आपका है इस को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में नगर पालिका का सहयोग करें एवं दिनांक 2 दिसंबर 2021 को उत्कृष्ट कार्य करने वाले सफाई मित्रों को कार्यालय पर सम्मानित किया जाएगा ।

अधिशासी अधिकारी ने कहा कि हम वर्ष 2022 में होने वाले स्वच्छता सर्वे में उत्तर भारत जोन में टॉप 10 में जाने के लिए अभी से तैयारी में जुट गए हैं। जिसके लिए डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन का कार्य किया जा रहा है। सफाई के लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। एम आर एफ सेंटर का कार्य तेजी से कराया जा रहा है।

इस अवसर पर मोहम्मद शमीम खान, कार्यालय अधीक्षक रामदास यादव, विनोद कुमार जायसवाल, बैकुंठ यादव, अखिलेश पांडे, इम्तियाज खां, लाल बहादुर, इन्द्रासन, संदीप साहनी, विजय कुमार, के साथ-साथ सभी सफाई मित्र इस मौके पर उपस्थित रहे ।

हिन्दमोर्चा ब्यूरो प्रमुख महराजगंज गिरधर सिंह।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button