Flash Newsउत्तर प्रदेश

CTET , सुपर टीईटी , UPSSSC PET में फेल लेकिन शिक्षक भर्ती में किया टॉप, लगा धांधली का आरोप

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में 1504 सहायक अध्यापक और 390 प्रधानाध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा में भी सेंधमारी की आशंका जताई जा रही है। प्रतियोगी छात्रों का आरोप है कि नकल माफियाओं के खेल के कारण 17 अक्तूबर को हुई परीक्षा में कुछ ऐसे छात्र टॉपरों में शामिल हो गए, जिनका शैक्षणिक रिकॉर्ड अच्छा नहीं है।

150 अंकों की परीक्षा में एक ऐसे अभ्यर्थी को 145 नंबर मिले हैं जो पूर्व में बीटीसी चतुर्थ सेमेस्टर 2015, उच्च प्राथमिक स्तर की शिक्षक पात्रता परीक्षा ( CTET ) और 69000 भर्ती में 64 नंबर पाकर फेल हो गया था। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा ( UPSSSC PET ) में 48.80 परसेंटाइल पाकर फेल हो चुका है।

लेकिन अचानक एडेड जूनियर हाईस्कूल भर्ती परीक्षा में 150 में से 145 नंबर हासिल कर लिए। यही नहीं उसके सगे भाई को 139 और उसके कई सहयोगियों को 125 से अधिक अंक मिले हैं। छात्रों का आरोप है कि जिस प्रकार 69000 भर्ती में कई अयोग्य अभ्यर्थी नकल माफियाओं से साठगांठ कर 150 में से 140 से अधिक नंबर पा गए थे। उसी प्रकार की गड़बड़ी इस परीक्षा में भी हुई है।

ओबीसी, एससी संगठित मोर्चा ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को साक्ष्यों के साथ ज्ञापन देकर संदिग्ध परिणाम की जांच करने और दोषी पर आपराधिक मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। गौरतलब है कि एडेड जूनियर हाईस्कूल भर्ती का परिणाम 15 नवंबर को घोषित हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button