Crime

UP : कुख्यात अपराधी की बात सुनकर चौंके एसपी, बोला- साहब अब की कर देना एनकांउटर, पढ़िए पूरा मामला

बरेली,। Crime in UP : यूपी में पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई से अपराधियों में खौफ बढ़ रहा है।जिसका एक उदाहरण बुधवार को शाहजहांपुर में उस समय देखने को मिला, जब हत्या, डकैती, लूट जैसे जघन्य अपराधों में शामिल अपराधी एसपी ग्रामीण के सामने पेश हुआ। उसने साफ तौर पर एसपी ग्रामीण से कहा कि अगर अब उसकी अपराध में संलिप्तता मिले तो पुलिस उसका एनकाउंटर कर दे।यह बयान उसने पुलिस अफसरों को लिखित में भी दिया।जिसके बाद पुलिस अफसर कुछ देर के लिए हैरानी में पड़ गए।

दरअसल मिर्जापुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव निवासी सुनील कुमार उर्फ टुईया ने महज 18 साल की उम्र से ही अपराध की दुनियां में कदम रख दिया था। गांव के ही एक व्यक्ति पर जानलेवा हमले के आरोप में वर्ष 2001 में पुलिस ने उसे पहली बार गिरफ्तार किया था।

इसके बाद टुईया व पुलिस के बीच आंख मिचौली का खेल शुरू हो गया। अब तक उस पर हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, मादक पदार्थों की तस्करी आदि के 14 मुकदमे अल्हागंज, खुदागंज, मिर्जापुर व जलालाबाद थाने में दर्ज हो चुके है। जिसमे कई बार जेल भी जा चुका है।

वर्ष सितंबर 2020 में अल्हागंज पुलिस ने मुठभेड़ व मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में जेल भेजा था। एक सप्ताह पहले जेल से छूटने के बाद जब टुईया वापस घर पहुंचा तो उसने अपराध से दूरी बनाने का निर्णय ले लिया। बुधवार को वह एएसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी के कार्यालय में पहुंच गया। जहां उसने अब अपराध करने के बजाय सामान्य जीवन यापन करने की बात कही।

उसकी मनोदशा देखकर एएसपी ने भी काफी देर तक पुलिस के बदले हुए तेवरों के बारे में बताया।जिस पर टुईया ने लिखित रूप से दिया कि यदि दोबारा किसी घटना में उसकी संलिप्तता मिले तो सीधे एनकाउंटर कर दिया जाए।एएसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी ने बताया कि टुईया का जेल में भी अच्छा व्यवहार रहा है। उम्मीद है कि अब आगे उसके द्वारा कोई घटना नहीं की जाएगी।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Content is protected !!