Politics

Hijab controversy: ‘हिजाब उतारो तब देंगे पैसे’… कर्नाटक से बिहार पहुंचा हिजाब विवाद, बैंक का वीडियो वायरल होने पर तेजस्वी ने नीतीश सरकार को घेरा

Hijab controversy: कर्नाटक में उठा हिजाब विवाद अब बिहार तक पहुंच गया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि बुर्का पहले एक लड़की बैंक में पहुंची तो उसे रोक दिया गया।

वायरल वीडियो बिहार के बेगूसराय जिले के मंसूर चौक शाखा के यूको बैंक के अंदर का बताया जा रहा है। हालांकि लाइव हिन्दुस्तान इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के कार्यालय की ओर से इस वायरल वीडियो को ट्वीट किया गया है।

सीएम नीतीश कुमार को टैग करते हुए ट्वीट में लिखा गया है कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, कुर्सी की खातिर आप बिहार में यह सब क्या करवा रहे हैं? माना आपने अपना विचार, नीति, सिद्धांत और अंतरात्मा सब भाजपा के पास गिरवी रख दिया है लेकिन संविधान की जो शपथ ली है कम से कम उसका तो ख्याल रखिए। इस कुकृत्य के दोषी लोगों को गिरफ्तार कीजिए।

जानकारी के अनुसार मंसूरचक की रहने वाली एक मुस्लिम छात्रा 10 फरवरी को हिजाब पहनकर मंसूरचक स्थित यूको बैंक शाखा में राशि निकालने पहुंची। बैंक कैशियर के द्वारा उक्त छात्रा को चेहरे पर से हिजाब हटाने पर ही राशि देने की बात कही गई।

इस पर छात्रा काफी आक्रोश में आ गई। उसने अपने पिता व परिवार के कुछ सदस्यों को भी बैंक बुलवा कर तीखी प्रतिक्रिया शुरू कर दी। शाखा प्रबंधक व छात्रा के बीच नोकझोंक मामले का उसके परिवार के सदस्यों ने वीडियो बनानी शुरू कर दी।

छात्रा के परिजनों ने वीडियो बनाने के बाद उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। कुछ देर तक कैश काउंटर पर बैठे बैंक कर्मी के साथ नोक-झोंक चलती रही। बाद में बैंक में उपस्थित अन्य ग्राहकों ने मामले में हस्तक्षेप कर छात्रा को हिजाब हटवाए बगैर राशि दिलवाकर मामले को शांत कराया।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Content is protected !!