MaharajganjUncategorized

इंटरलॉकिंग निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, विरोध प्रदर्शन कर जताया आक्रोश

हिन्दमोर्चा न्यूज़ ठूठीबारी/महराजगंज

रविवार को ग्रामसभा ठूठीबारी के टोला मरचहवा में खड़ंजा निर्माण के लिए गांव के लोग पिछले कई साल से अधिकारियों के कार्यालय और जनप्रतिनिधियों की चक्कर काट कर रहे हैं लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है और अब तक खड़ंजे का निर्माण नहीं कराया जा सका। जिसके कारण स्थानीय लोगो को बारिश में दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है और कीचड़ भरे रास्ते से जाने को मजबूर है। ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त संबंध में ग्रामप्रधान की कई बार अवगत कराया गया लेकिन विगत कई वर्षों से सिर्फ झूठा आश्वासन देकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। जिसको लेकर गांव के लोगों में रोष व्याप्त है।
स्थानीय ग्रामीण भल्लु अंसारी ने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाते हुए कहा कि मरचहवा टोले के कीचड़ भरे रास्ते के निर्माण को लेकर कई बार आश्वासन दिया जा चुका है लेकिन सिर्फ मिट्टी गिराकर लाखो रुपए का भुगतान करा खड़ंजे का निर्माण कार्य अबतक नहीं कराया गया है।
सुमित्रा देवी ने बताया कि खड़ंजा निर्माण कार्य नही होने से बहुत परेशानी हो रही है, पानी और कीचड़ से सराबोर रास्ते से होकर गुजरना पड़ रहा है। बच्चों के गिरने और चोट लगने का भय हमेशा बना रहता है।
सुभाष मिस्त्री ने ग्राम प्रधान पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधि की उदासीनता के कारण विगत कई वर्षों से हम ग्रामवासी नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। इंटरलॉकिंग निर्माण के लिए बजट स्वीकृत होने बाद भी निर्माण कार्य नही कराया जा रहा है। ऐसी स्थिति में ग्रामीणों का गुस्सा तब फुट पड़ा जब मानसून की पहली बरसात में कीचड़ से सराबोर रास्ता अवरुद्ध हो गया। ग्रामीणों ने संबंधित उच्चाधिकारियों से मांग की है कि उक्त इंटरलॉकिंग का निर्माण अविलंब कराया जाय अन्यथा ग्रामवासी आंदोलन और धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।
उक्त प्रदर्शन के दौरान अनवर, गोधन, नागेंद्र, नरेश, गया, घिसियावन, सिनोद, मीरा देवी, मेवाती, रकीबुन, साहिल, नबी रसूल, इरशाद, छेदी सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Content is protected !!