Uttar Pradesh

UP Chunav 2022: मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास ने सुभासपा प्रत्याशी के तौर पर भरा पर्चा, लगाए ये आरोप

मऊ. बांदा जेल में बंद मऊ सदर सीट से बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) ने उनकी ही सीट से सुभासपा (SBSP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) गठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर चुनावी रण में ताल ठोक दी है.

अब्बास अंसारी ने मऊ सदर विधानसभा सीट (Mau Sadar Assembly Seat) से दो सेटों में अपना नामांकन किया. नमांकन दाखिल करने के बाद अब्बास अंसारी ने मऊ प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पिता के साथ जो हो रहा है वह ठीक नहीं है. कोर्ट ने मुख़्तार अंसारी को पर्चा भरने की अनुमति दे दी है, लेकिन जिला प्रशासन कोई सहयोग नहीं दे रहा है.

गौरतलब है कि नामांकन के ठीक बाद ही अब्बास अंसारी के खिलाफ अचार संहिता उल्लंघन का मामला भी दर्ज हो गया. आरोप है कि अब्बास अंसारी बिना अनुमति के कई गाड़ियों का काफिला लेकर नामांकन करने पहुंचे थे. मुकदमा दर्ज होने पर अब्बास अंसारी ने कहा कि प्रशासन उनके परिवार के साथ दोहरा रवैया अख्तियार कर रहा है. दूसरी पार्टियों के नेताओं के साथ प्रशासन नरमी बरत रहा है.

दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं अब्बास अंसारी

बता दें यह दूसरा मौका है जब अब्बास अंसारी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं. 2017 में उन्होंने घोसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उन्हें वर्तमान में बिहार के राजयपाल और तत्कालीन बीजेपी प्रत्याशी फागु चौहान ने बड़े अंतर से हराया था. इस बार वे अपने पिता की सीट से विधानसभा पहुंचने के जुगाड़ में हैं. मुख्तार अंसारी जेल में रहने के बावजूद मऊ सदर सीट से लगातार विधायक बनते रहे हैं.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Content is protected !!