Uttar Pradesh

UP Chunav 2022: कांग्रेस ने जारी की 9वीं लिस्ट, गोरखपुर सीट से योगी के खिलाफ चेतना पांडेय को दिया टिकट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election News) के लिए कांग्रेस (Congress) ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी है. कांग्रेस ने इस सूची में 33 उम्मीदवारों की घोषणा की है. कुल 33 टिकट में से 15 प्रत्याशी महिलाएं हैं. वहीं कांग्रेस ने गोरखपुर शहरी सीट से सीएम योगी के खिलाफ चेतना पांडेय को टिकट दिया है.

जबकि वाराणसी कैंट से राजेश मिश्रा को मैदान में उतारा गया है. पार्टी ने गोरखपुर शहर से चेतना पांडेय, गोरखपुर ग्रामीण सीट से देवेंद्र निषाद, कुशीनगर से श्यामरती देवी, रामकोला से शंभू चौधरी, अतरौलिया से रमेश दूबे और दीदारगंज से अवधेश कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया है.

वहीं फेफना से जैनेंद्र कुमार पांडेय, बलिया नगर से ओम प्रकाश तिवारी, शाहगंज से परवेज आलम भुट्टो, जौनपुर से फैसल तबरेज हसन और मलहानी से पुष्पा शुक्ला को उम्मीदवार बनाया गया है.

इसके अलावा मुंगरा बादशाहपुर से प्रमोद सिंह, मछलीशहर माला देवी सोनकर, मड़ियाहूं मीरा रामचंद्र पांडेय, जाफराबाद से लक्ष्मी नगर, केराकत से राजेश गौतम, सैदपुर से सीमा देवी, जमनिया से फर्जाना खातून, मुगलसराय छब्बू पटेल को प्रत्याशी बनाया गया है.

सैयदराजा से विमला देवी बिंद, चकिया से राम सुमेर राम, अजगरा से आशा देवी, शिवपुर से गिरीश पांडेय, वाराणसी उत्तर से गुलराना तबस्सुम, वाराणसी दक्षिण से मुदिता कपूर, वाराणसी कैंट से राजेश मिश्रा, सेवापुरी से अंजू सिंह उम्मीदवार है. इसके साथ ही भदोही से वसीम अंसारी, ज्ञानपुर से सुरेश मिश्रा, औरई से संजू कन्नौजिया, मंझवां से शंकर चौबे , चुनार से सीमा देवी और रॉबर्टगंज से कमलेश ओझा प्रत्याशी घोषित किए गए हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी और अंतिम फेज का मतदान 7 मार्च को होगा. चुनाव परिणामों का ऐलान 10 मार्च को किया जाएगा. एक महीने तक चलने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सियासी संग्राम में 15.2 करोड़ मतदाता कुल 403 सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Content is protected !!