व्यापारियों ने किया नए SP का स्वागत, सहयोग पर मिला विश्वास का आश्वासन

0
126

व्यापारियों ने की नए पुलिस अधीक्षक का भव्य स्वागत

(हिंदमोर्चान्यूज़), महराजगंज- महाराजगंज जनपद के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार आज जनपद महराजगंज के नए पुलिस अधीक्षक आदरणीय प्रदीप गुप्ता का स्वागत उ0प्र0 उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुरेश रूंगटा , जिला महामंत्री प्रमोद जायसवाल के नेतृत्व में व्यपारियो का एक प्रतिनिधिमंडल मिल कर स्वागत कर व्यापारियो की तरफ से प्रशासन को हर सहयोग का विश्वास दिलाया।
Read also- तस्करों के लिए सेफ जोन बना लक्ष्मीपुर, मोहनापुर, समरधीरा मार्ग,  अंकुश लगाने में विभागीय अधिकारी फेल
इस प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश संयुक्त मंत्री कन्हैया लाल अग्रवाल , जिलाउपाध्यक्ष जय प्रकाश भालोटिया , नगर अध्यक्ष सुधाकर पटेल, रामचन्द्र रावत , संजय जायसवाल , अवनीश तिवारी , राम किशन , योगेश जायसवाल उपस्थित रहें।

Read also-हत्या का निराला खेल, 12 साल बाद जिंदा मिली लड़की, जिसकी हत्या में दर्ज केस ने 6 लोगों को खिलाई थी सलाखों की हवा

सिसवा बाजार से संवाददाता राजन शर्मा की रिपोर्ट

कबूतर बाज ठेकेदार के चक्कर मे फंसे मजदूर

अझुवा कौशाम्बी देश के संविधान में मजदूर को सम्मानजनक काम और मजदूरी देने के साथ साथ कानूनी नियमों के अंर्तगत संरक्षण दिया है मजदूरों को शोषण से बचाने के लिए श्रम कानून का गठन कर शोषण कर्ता को दंड का भी प्रावधान है। परंतु ये सभी कानून की किताब में लिखी लिखाई बातें ही दिखाई देती हैं।।

राष्ट्रीय राजमार्ग में 6 लेन का कार्य प्रगति पर है जिसका ठेका पीएनसी नामक कंपनी का है जिसमे हजारों मजदूर कार्य कर रहे हैं। यह मजदूर कांट्रेक्ट पर बुलाये गए और कार्य कराए जाते हैं। बीते 15 सितंबर 2020 को इसी कंपनी में ठेके पर मजदूर लाने वाले ठेकेदार राधेलाल निवासी हरदिया प्रयागराज ने कोरांव से 25 मजदूरों को यह कर लाया कि महीने मे 12 हजार रुपया तीनो समय का भोजन और 8 घंटे ड्यूटी करनी होगी ।ऐसा वादा कर मजदूरों को पिकअप वाहन से कौशाम्बी जिले के बॉर्डर कनवार की साइट पर पहुंचा दिया लेकिन आज सुबह ही वही सब मजदूर भूखे प्यासे राष्ट्रीय राजमार्ग में पैदल जाते दिखे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.