घाघरा नदी लगातार बढ़ रही तबाही मचाने की ओर

बरहज/ देवरिया। जलस्तर में भारी वृद्धि होने से तटवर्ती गांवों के लोगों में बाढ़ को लेकर चिंता बढ़ गई है।
थाना घाट पर बने गेज के अनुसार मंगलवार को घाघरा नदी खतरे के निशान 66.50 मीटर से ऊपर 66.92 मीटर पर प्रवाहित हो रही है। नदी खतरे के निशान से 42 सेमी ऊपर बह रही है।
राप्ती नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। विशुनपुर देवार का लोहार टोला, पुरानी हरिजन बस्ती, नई यादव बस्ती, स्कुलहिया टोला बाढ़ के पानी से घिर गए है।
गांव के अशोक यादव, केदार चौहान, वृद्धि प्रसाद, रामनाथ,रामऔतार, महेंद्र ने बताया कि बाढ़ के पानी से आने जाने का रास्ता घिर गया है। नाव का प्रबंध नहीं किया गया।
यही हाल बाढ़ के पानी से घिरे भदिला प्रथम गांव का है, यहां भी नाव का प्रबंध नहीं है। कटइलवा गांव के पास भी बाढ़ का पानी दबाव बना रहा है।
भगवान उपाध्याय

दिग्विजय सिंह पर केस दर्ज, भगवा वस्त्र पहनकर मंदिरों में रेप का दिया था बयान

कुशीनगर. वरिष्ठ कांग्रेसी (Congress) नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पर कुशीनगर (Kushinagar) के कसया थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. बीजेपी (BJP) विधायक रजनीकांत मणि के पुत्र दिव्यवेंदू मणि ने दिग्विजय सिंह पर केस दर्ज करवाया है. दरअसल दिग्विजय सिंह ने आरएसएस (RSS) और हिन्दू संगठनों द्वारा आईएसआई से पैसा लेने का आरोप लगाया था. दिग्विजय ने अपने बयान में सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालयों को आतंकी गतिविधियों का बताया था केंद्र. साथ ही कहा था कि भगवा वस्त्र पहनकर मंदिरों में बलात्कार किया जाता है.
दिग्विजय सिंह के खिलाफ कसया थाना में आईपीसी की धारा 153A, 295A, 298, 505(2)के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. दिव्यवेंदू मणि का कहना है कि दिग्विजय सिंह ने बिना आधार के धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम किया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.