अंबेडकरनगरः केन्द्र सरकार के अन्तरिम बजट को लेकर भाजपाइयों ने की सराहना 

0
178
  • किसानों के लिए 6 हजार इनकम सपोट साबित होगा मील का पत्थर-शिवनायक

  • वरिष्ठ भाजपा नेता अवधेश पाण्डेय ने कहा कि यह ऐतिहासिक बजट है 

अंबेडकरनगर। मोदी सरकार का अन्तरिम बजट लोकतंत्र का सबसे बड़ा सराहनीय व विकासशील अर्थव्यवस्था के सामने मौजूद चुनौतियों को ध्यान में रखकर आगामी 10 साल के लिए देश के भविष्य पर सरकार की योजना का खाका प्रस्तुत किया हैं जो लघु सीमान्त, मध्यम वर्गीय किसान के साथ अंसगठित क्षेत्र के कामगारों के लिए हितकारी होगा। यह भाजपा के मूलमंत्र सबका साथ सबका विकास को चरितार्थ करता हैं।

उक्त बातें भाजपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष एंव अयोध्या के प्रभारी शिवनायक वर्मा ने केन्द्र सरकार द्वारा पेश बजट पर कहीं। उन्होने कहा कि अन्नदाताओं को तमाम चुनौतियों का सामना करना पड़ता था, सीधे इनकम सपोट के तहत मिलने वाला 6 हजार रूपया किसानों के जीवन स्तर को उठाने में मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होने जोर देते हुये कहा कि इस बजट की खास बात है कि असंगठित क्षेत्र के कामगारों को सामाजिक सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए मेगा पेंशन कार्यक्रम मोदी सरकार के अध्यादेश को परिभाषित करता हैं। उन्होने बजट की सराहना करते हुये कहा कि प्रत्यक्ष कर से जुड़े प्रस्तावों में सालाना 5 लाख रूपये तक की कर योग्य आय वालों को टैक्स पर पूरी छूट दी जायेगी, यह निम्न वर्ग के कर दाताओं के लिए अत्याधिक लाभकारी होगा जिसमें छोटे कारोबारी, वेतन व पेंशन भोगी और वरिष्ठ नागरिक शामिल हैं।
इसके अलावा स्टैण्डर्ड डिडक्शन की सीमा बढ़ाया जाना, बैकपोस्ट आफिस के जमा की ब्याज आय पर टीडीएस के लिए न्यूनतम सीमा में बढ़ोत्तरी, सेल्फ आक्यूपाई मकान के नेशनल किराये पर छूट जैसे प्रावधान भी अत्यन्त महत्वपूर्ण कदम है। वरिष्ठ भाजपा नेता अवधेश पाण्डेय ने कहा कि केन्द्र सरकार का यह ऐतिहासिक बजट है जिसमें किसान से लेकर सभी वर्ग लाभान्वित होंगे।

पार्टी नेता दुर्गा प्रसाद तिवारी ने अपने विचार व्यक्त करते हुये कहा कि इस अन्तरिम बजट में अन्नदाता, कर दाता, नौजवान, महिलाएं व सेना के जवान सहित सभी के जीवन में खुशी लाने वाला देशहित में पेश किया गया बजट हैं।

पार्टी के मण्डल अध्यक्ष रहे अरूण कुमार शुक्ल, राजेन्द्र निषाद, राजेन्द्र वर्मा, रामचन्दर उपाध्याय, आनन्द जायसवाल ने प्रशंसा करते हुये कहा कि केन्द्र सरकार ने पार्टी के अन्त्योदय विचार धाराओं के बजट के माध्यम से धार दिया है।
जिला उपाध्यक्ष मनोज कुमार मिश्र ने भारत के संसदीय इतिहास का अनूठा बजट बताते हुये कहा कि इससे किसानों के जीवन में खुशहाली आयेगी। शशिभूषण तिवारी, अजय वर्मा, सुभाष वर्मा, संतोष सिंह ‘‘बब्लू’’ एवं अजय त्रिपाठी ने बजट को लेकर पीएम मोदी के प्रति आभार जताया।

रिपोर्ट : हिन्दमोर्चा टीम अम्बेडकरनगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.