दरगाह शरीफ में जायरीनों से वसूली के खिलाफ सज्जादा नशीन गंभीर

0
193

⏺  ठेका माफियाओं की इस करतूत का जल्द करेंगे खुलासा-जिलानी

किछौछा ,अंबेडकरनगर। महान सूफी संत हजरत मखदूम अशरफ सिमनानी रहमतुल्ला अलैहे के आस्ताने किछौछा दरगाह शरीफ के सज्जादा नशीन व मुतवल्ली हजरत मौलाना सैयद शाह मोहिउद्दीन अशरफ अशरफी जिलानी ने अपने आवास पर एक संक्षिप्त वार्ता में कहा कि जो लोग दरगाह शरीफ में जायरीनो अकीदत मन्दो की सुविधा का राग अलाप रहे हैं उन लोगों ने पुनः पूर्व के वर्षों की भांति इस बार भी 16 के बजाय 14 स्थानों का मोटी रकम लेकर ठेका दे दिया है।

क्योंकि पूर्व के वर्षों में जिन लोगों को यह लोग ठेका देते थे, उन्हीं लोगों को गुपचुप तरीके से पुनः एक बार वसूली का ठेका दे दिया है। मखदूम साहब की बीवी भिलाई के समाधि स्थल पर भी लगभग एक लाख रुपये देकर ठेका दिया गया है।

इसकी शिकायत कई अकीदतमन्दो ने मुझसे की जिनका कहना है कि वहां पर रहने वाले लोग जब वह अकीदतमंद चादर पोशी के लिए जाते हैं या फातिहा के लिए चीनी लेकर पहुंचते हैं तो उनसे रूपये की मांग की जाती है तथा उनसे कहा जाता है कि हमने कितना रुपया देकर ठेका लिया है, अगर तुम इतना रुपया नहीं दोगे तो तुमको चादर चढ़ाने नही दिया जाएगा जो कि काफी अफसोस जनक है हम जल्द ही ठेके की जगह पर अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगा कर इस बात का खुलासा करेंगे कि किस तरह से लोगों से अवैध वसूली की जाती है।

हम उसकी वीडियो क्लिप मीडिया व पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों को जल्द ही उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत हैं, हम जल्द ही प्रदेश मुख्यालय पर एक विशाल प्रेस वार्ता कर इस बात का खुलासा करेंगे कि किस तरह से दरगाह शरीफ में आए हुए लोगों को प्रताड़ित किया जाता है .

हमने जब इसकी आवाज बुलंद की अकीदतमंदों के साथ ऐसा दुर्व्यवहार क्यों किया जाता है तो हम पर तरह-तरह के आरोप लगाकर मानसिक रूप से हम को परेशान करने के लिए ठेका माफिया दिन और रात तरह-तरह के हथकंडे अपनाने में लगे हुए हैं लेकिन हमें भरोसा है कि आए हुए लोग व हमारे खानदान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर इस लड़ाई में आवाम हमारे साथ रहेंगी।

रिपोर्ट : हिन्दमोर्चा टीम अम्बेडकरनगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.