ग्राम सभा पतरेगवा के प्रधान पति की दबंगई पैसा दो तो आवास मिलेगा नही तो नही मिलेगा

0
1530

हिन्दमोर्चा संवाददाता महराजगंज
सिन्दुरिया/ ग्राम सभा पतरेगवा मे आवास निर्माण हेतु प्रधान पति द्वारा खुलेआम धनउगाही किया जारहा है पात्रों से आवास निर्माण के लिए प्रधान पति ने कहा कि अगर आपको आवास चाहिए तो पैसा दीजिए तभी जाकर आपका आवास बनेगा नहीं तो नही बनेगा .

भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे गरीब व्यक्तियों के लिए फ्री मे आवास योजना को गाँव के प्रधानो द्वारा धज्जिया उड़ाई जा रही है जहाँ पात्र व्यक्तियों को इस योजना का लाभ मिलना चाहिए वही पैसे लेकर अपात्रो का चयन किया जारहा है

पतरेगवा निवासी मुन्ना पुत्र भोला जो एक बहुत ही गरीब व्यक्ति है उसके पास रहने के लिए आवास भी नहीं है उसने आवास के लिए अपने गाँव के प्रधानपति से कहा तो उसने कहा कि अगर मकान बनवाना है तो पैसा दो नही तो तुम्हारा आवास नही बनेगा .

जब मुन्ना ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर की तो ग्राम सचिव ने कहा कि आवेदक आवास का पात्र है जब उसका नम्बर आयेगा तो आवास दिया जाएगा उसके बाद प्रधान पति राममिलन यादव ने कहा कि जब तक मैं हूँ तब तक तुम्हें मैं तुम्हें एक ईट भी नही रखने दूँगा.

जब कि प्रार्थी को शौचालय के लिए भी दर दर भटकना पड़ रहा है जहाँ भारत सरकार के द्वारा भारत को स्वच्छ बनाने के लिए हर गाँवों मे शौचालय बनवाया जा रहा है वही पतरेगवा निवासी मुन्ना को शौचालय के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है .

प्रार्थी ने ग्राम सचिव से शौचालय की माँग की तो ग्राम सचिव ने कहा कि मैं चेक काट दिया हूँ लेकिन ग्राम प्रधान उस पर हस्ताक्षर नही कर रहे हैं सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए जहाँ पात्रों को जहाँ दर दर भटकना पड़ता है

वहीं अपात्रो पैसे के दम पर सारी योजनाओं का लाभ लेकर रहे हैं जिले के अधिकारी /कर्मचारी हाथ पर हाथ रख कर बैठे हुए है किसी अधिकारी / कर्मचारी को गरीबों की कोई परवाह नहीं है । भारत सरकार के इन योजनाओं का धज्जिया उड़ाई जा रही है ।

अब्बास अली सिद्दीकी जिला ब्यूरो चीफ महराजगंज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.