सर्किल के थाना क्षेत्रों में शान्तिपूर्ण ढंग से मना बकरीद का त्योहार, सोशल डिस्टेसिंग में लोगों ने मस्जिदों मंे अदा की नमाज

0
129

सर्किल के थाना क्षेत्रों में शान्तिपूर्ण ढंग से मना बकरीद का त्योहार, सोशल डिस्टेसिंग में लोगों ने मस्जिदों मंे अदा की नमाज

🔸नमाज के दौरान भ्रमणशील रहे प्रभारी थानाध्यक्ष विवेक वर्मा

जलालपुर,अंबेडकरनगर। सर्किल के थाना क्षेत्रों मंे बकरीद का पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाया गया। इस मौके पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये मस्जिदों ईदगाहों में नमाज अदा की।
ज्ञात हो कि बकरीद के पर्व पर मुस्लिम समुदाय के द्वारा धूमधाम से मनायेे जानेे की परम्परा चली आ रही है किन्तु इस बार कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते शासन ने निर्देश जारी किया था कि सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये मनाये ताकि कोरोना जैसी महामारी से बचा जा सके।
इस पर निगरानी के लिए प्रशासन को जिम्मेदारी सौंपी गयी थी जिसके क्रम में जलालपुर सर्किल के थाना क्षेेत्रों मंे पुलिस भ्रमणशील रही। मस्जिदों व ईदगाहों पर जाकर कहीं सोशल डिस्टेसिंग की अवहेलना न हो, हिदायत दिया जाता रहा।
मालीपुर क्षेत्र में प्रभारी थानाध्यक्ष विवेक वर्मा ने दरगाह शाह रमजान, धौरूवा, ताराखुर्द, मालीपुर, सुरहुरपुर, करीमपुर, हासिमपुर आदि मस्जिदों पर हमराही सिपाहियों के साथ भ्रमण करते रहे और लोगों को फेस मास्क के साथ नमाज सोशल डिस्टेंसिंग में अदा करें की सलाह देते रहे। सभी ने नमाज की अदायगी के पश्चात् अपने घरों में कुर्बानी की और बकरीद का पर्व मनाया।
Report : Hindmorcha Team Ambedkarnagar 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.