होनहार छात्र ने परीक्षा नीट (NEET) कम्पटीशन में 2430 वीं रैक प्राप्त कर मां-बाप का नाम किया रौशन

0
143
जलालपुर, अम्बेडकरनगर,(HM NEWS)- अंबेडकरनगर के निवासी होनहार छात्र ने इण्टर की परीक्षा नीट (NEET) कम्पटीशन में बैठकर 720 अंक में से  659 अंक प्राप्तकर प्रथम ही प्रयास में 2430  वीं रैक प्राप्त किया । मो0 लारैब  इसके पूर्व हाई स्कूल में जनपद बाराबंकी के सेन्ट एन्थेनी स्कूल को भी टाप कर चुके हैं। तथा इण्टरमीडिएट में होने वाली प्रवेश परीक्षा में  अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रवेश परीक्षा में भी तृतीय स्थान पर रह चुके हैं ।
हाफिज़ मोहम्मद का परिवार शुरू से ही धार्मिक शिक्षा के साथ साथ आधुनिक शिक्षा का पक्षधर रहा है । हाफिज मोहम्मद के पुत्रों में से महबूब अहमद (IRS) वर्तमान में एडिशनल कमिश्नर कस्टम्स एंड जी. एस. टी. के पद पर नियुक्त हैं। तथा उनके छोटे भाई एवं मो0 लारैब शफीक के पिता शफीक अमहद (IPS) वर्तमान में पुलिस अधीक्षक के पद पर पी.टी.सी. सीतापुर में नियुक्त हैं ।
तथा हाफिज़ मो0 के छोटे पुत्र रफीक अहमद (IRPFS) वर्तमान में रेलवे सुरक्षा बल में सीनियर सिक्योरिटी कमिश्नर के पद पर डी.एल. डब्ल्यू वाराणसी में नियुक्त हैं । हाफिज़ मोहम्मद के बड़े पुत्र स्व0 हाफिज़ ज़फर अहमद के पुत्र डा0 मुवश्शिर आल इण्डिया इन्स्टीट्यूट आफ मेडिकल साइन्स दिल्ली से ई.एन.टी. में मेडिकल कोर्स  करने के उपरान्त मेदान्ता हास्पिटल लखनऊ में ई.एन.टी, के हेड के रूप में नियुक्त हैं। तथा उनके छोटे भाई  डा0 मुफस्सिर हिन्दू राव दिल्ली से एनस्थीसिया में पी.जी. करने के उपरान्त लखनऊ में प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे हैं व पुत्र मो0 मुकर्रब  समीक्षा अधिकारी के पद पर विगत वर्ष में चयनित हुए हैं ।
उनके दामाद डा0 तौफीक  वर्तमान में एनीस्थीसिया में पी.जी. करने के उपरान्त लखनऊ में प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे हैं । हाफिज मोहम्मद के दामाद मौलाना हबीबुर्रहमान नूरी वर्तमान में दारूलऊलूम निदा ए हक़ के प्रधानाचार्य के पद पर नियुक्त हैं । उनके बड़े दामाद मास्टर अब्दुर्रक़ीब के पुत्र डा0 सादिक अख्तर वर्तमान में मेडिकल कालेज अलीगढ़ में जनरल सर्जरी में पी.जी. करने के उपरान्त वहीं असिस्टेन्ट प्रोफेसर के पद पर नियुक्त हैं।
डा0 सादिक अख्तर की एक बहन पोस्ट आफिस में नियुक्त है तथा 02 बहनें स्कूलों में सहायक अध्यापक के पद पर नियुक्त हैं । एक बहन एम. डी. कर चुकी है । हाफिज मो0 के अन्य पौत्र, पौत्रियाँ, नाती, नातिन भी विभिन्न नौकरियों हेतु दिल्ली, लखनऊ, इलाहाबाद जनपदों में प्रतियोगिता परीक्षा हेतु संघर्षरत हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.