पाकिस्तानी न्यूज चैनल Dawn हुआ हैक, अचानक स्क्रीन पर लहराने लगा तिरंगा

0
286
इस्लामाबाद (Agency). पाकिस्तान (Pakistan) के प्रमुख मीडिया हाउस डॉन (Dawn News) के समाचार चैनल के सिस्टम को किसी ने रविवार दोपहर हैक कर लिया. मिली जानकारी के मुताबिक डॉन न्यूज़ चैनल पर सामान्य प्रसारण जारी था तभी बीच में प्रसारण रुक गया और तिरंगा (Indian Flag) नज़र आने लगा.
इस तिरंगे के साथ हैप्पी इंडिपेंडेंस डे (Happy Independence Day) का मैसेज भी लिखा हुआ था. इस पूरी घटना के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral) हो रहे हैं.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इस हैकिंग के पीछे भारतीय हैकर्स का हाथ हो सकता है. डॉन ने इस संबंध में एक स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर 3.30 के आस पास पाकिस्तान के डॉन न्यूज चैनल पर विज्ञापन का प्रसारण हो रहा था. उसी दौरान टेलिविजन की स्क्रीन पर अचानक तिरंगा लहराने लगा, जिसपर हैप्पी इंडिपेंडेंस डे का मैसेज भी लिखा हुआ था.
डॉन न्यूज ने कहा- हैकर्स कर रहे परेशानडॉन न्यूज ने एक बयान जारी कर बताया कि इससे पहले भी चैनल के सिस्टम्स पर भारतीय हैकर्स हमला करते रहे हैं. रविवार को डॉन न्यूज हमेशा की तरह प्रसारित हो रहा था तभी अचानक भारतीय ध्वज और हैप्पी इंडिपेंडेंस डे टेक्स्ट स्क्रीन पर नज़र आने लगा. हालांकि हमारे टेक्नीशियन ने कुछ ही मिनटों में स्थिति पर काबू पा लिया था. हम पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं.

अभी तक यह नहीं बताया गया है कि चैनल पर यह विडियो कितने समय तक प्रसारित होता रहा. इस बीच डॉन न्यूज ने ऊर्दू में ट्वीट कर रहा है कि डॉन प्रशासन ने मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं.
डॉन ने लिखा कि डॉन न्यूज अपनी स्क्रीन पर भारतीय झंडे और हैप्पी इंडिपेंडेंस डे टेक्स्ट के अचानक प्रसारण की जांच कर रहा है. एजेंसी इस मामले की जांच कर रही है और अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचते ही अपने दर्शकों को सूचित करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.