कंटेनमेंट जोन में पुलिस चौकी के पास बार बालाओं का डांस, नाच-गाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, चौकी प्रभारी निलंबित,

0
266
अलीगढ़ (HM news): कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते प्रशासन ने सासनीगेट क्षेत्र में सौ फीसद लॉकडाउन घोषित कर रखा है। हर गतिविधि प्रतिबंधित है, जिसके बावजूद सराय सुल्तानी चौकी से 100 मीटर दूर मंगलवार रात रंगारंग कार्यक्रम चल रहा था। बसपा के पूर्व पार्षद प्रत्याशी व हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद जाहिद उर्फ चोर भाई के बेटे सोनू की शादी को लेकर यह कार्यक्रम किया गया था।
शादी 30 मई की है। इसका वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा, जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ है। सड़क पर डीजे लगा है, जिस पर डांस पार्टी के लोग नाचते दिख रहे हैं। सासनीगेट क्षेत्र की सराय सुल्तानी पुलिस चौकी से 100 मीटर दूर हिस्ट्रीशीटर ने अपने बेटे के शादी समारोह में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा दीं।
रंगारंग कार्यक्रम में 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटाई। किसी ने मास्क भी नहीं पहना, न ही शारीरिक दूरी का पालन किया। कंटेनमेंट जोन में देर रात तक चले नाच-गाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तब जाकर पुलिस की आंखें खुलीं और मुकदमा दर्ज किया। साथ ही थाना सासनी गेट की सराय सुल्‍तानी चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।
आसपास जुटी भीड़ में महिलाएं व बच्चे हैं, जिन्होंने मास्क पहनना तो दूर, शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया। बताया जा रहा है कि कुछ लोग नशे में भी थे। मोहल्ले के अन्य लोगों ने लॉकडाउन का हवाला देकर इन्हें रोकना चाहा तो जवाब मिला कि चौकी सराय सुल्तानी व सासनीगेट थाने में इतनी पकड़ है कि कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।
बुधवार सुबह वीडियो वायरल होने पर सासनीगेट थाने में जाहिद उर्फ चोर भाई व 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 188, 269, 271, महामारी अधिनियम-3 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने जाहिद को हिरासत में ले लिया है।
एसएसपी मुनिराज का कहना है कि सराय सुल्तानी में आयोजित समारोह में भीड़ जुटी थी। घर के आंगन में नृत्य समारोह भी आयोजित हुआ, जिसमें भीड़ ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया। इसका वीडियो वायरल होने पर जाहिद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वीडियो के आधार पर अन्य लोगों की पहचान की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.