रद्द हो सकता है IPL 2020, 48 घंटे में बड़ा ऐलान कर सकते हैं सौरव गांगुली

0
197
नई दिल्ली (Agency). दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL 2020)अब कोरोना वायरस (Corona Virus) की चपेट में आती दिख रही है. खबर है कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन कोरोना वायरस के चलते रद्द किया जा सकता है. सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई सौरव गांगुली इसपर बड़ा फैसला ले सकते हैं और अगले 48 घंटों में आईपीएल के रद्द होने की घोषणा कर सकते हैं. बता दें आईपीएल का आगाज 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन अब इसके रद्द होने की आशंका जताई जा रही है.

भारत सरकार ने रद्द किए वीजा

बता दें कोरोना वायरस (Corona Virus) को वैश्विक महामारी घोषित कर दियागया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसका ऐलान किया. कोरोना वायरस को देखते हुए भारत सरकार ने भी भारत आने वाले लोगों के सभी तरह के वीजा रद्द कर दिए हैं.
हालांकि डिप्लोमैटिक वीज़ा, आधिकारिक, UN/इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन के, रोजगार संबंधित, प्रोजेक्ट विशेष से जुड़े वीज़ा होल्डर्स को इसमें छूट दी गई है. यह फैसला 13 मार्च, 2020 की आधी रात से ही प्रस्थान पर लागू हो जाएगा.
अब चूंकि भारत सरकार ने देश में आने वालों के सभी तरह के वीजा रद्द कर दिए हैं तो विदेशी खिलाड़ी भारत में आईपीएल खेलने कैसे आ पाएंगे. इस खबर के बाद आईपीएल के रद्द होने का अंदेशा हो रहा है.

2 राज्य सरकार हैं आईपीएल के खिलाफ

बता दें महाराष्ट्र और कर्नाटक की सरकार भी आईपीएल (IPL 2020) आयोजित करने के खिलाफ हैं. एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु में आईपीएल नहीं कराने को लेकर मोदी सरकार को खत लिखा है. वहीं महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी आईपीएल को स्थगित करने की बात कही है.
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए सरकार के पास दो ही विकल्प हैं – आईपीएल मैचों को स्थगित करना या फिर उन्हें टीवी दर्शकों तक सीमित रखना. टोपे ने पत्रकारों से कहा कि राज्य कैबिनेट ने कोरोना वायरस और आईपीएल मैचों पर चर्चा की.
उन्होंने कहा, ‘चर्चा के बाद हमारे सामने दो विकल्प आये – मैचों को स्थगित करना या टिकटों की बिक्री के बिना मैचों का आयोजन करना.’ ऐसे में साफ है आईपीएल (IPL 2020) पर संकट के बादल और गहरा गए हैं. कुछ ही घंटों में इसपर बड़ा ऐलान किया जा सकता है. अगर आईपीएल का 13वां सीजन रद्द किया जाता है तो फ्रेंचाइजियों, खिलाड़ियों और क्रिकेट फैंस को बड़ा नुकसान होना तय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.