एडीओ पंचायत की प्रताड़ना से तंग सफाई कर्मचारी ने कीटनाशक दवा पीकर आत्महत्या करने का किया प्रयास

0
123
सलोन।एडीओ पंचायत की प्रताड़ना से तंग आकर ब्लाक परिसर में तैनात सफाई कर्मचारी ने कीटनाशक दवा पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।हालांकि समय रहते परिजनों ने युवक को प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया गया है।वही घटना की जानकारी होने पर एडीओ पंचायत के0एल0दुबे ब्लाक परिसर से नदारत हो गये।सफाई कर्मचारी के कीटनाशक दवा पीने की खबर सुनते ही ब्लाक परिसर में सन्नाटा पसरा रहा।
सूचना पर पहुंची 112 पुलिस को पीड़ित युवक के पास से सोसाइड नोट मिला।जानकारी के मुताबिक सफाई कर्मचारी मनोज तिवारी पुत्र प्रकाश तिवारी निवासी बीरभानपुर सलोन ब्लाक के ग्राम सभा घूरनपुर में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात है।शुक्रवार को एडीओ पंचायत कन्हैया लाल दुबे पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए उसने कीटनाशक दवा पीकर खुदखुशी करने का प्रयास किया।घटना की जानकारी पर ब्लाक परिसर में हड़कम्प मच गया।
वही सफाई कर्मचारी को प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र सलोन में भर्ती कराया गया।सूचना पर डायल 112 पहुँच गई।पुलिस को पीड़ित सफाई कर्मचारी मनोज के पास से एक सोसाइड नोट मिला है।सोसाइड नोट में एडीओ पंचायत द्वारा प्रताड़ित करने की बात लिखी गई है।जिसमे लिखा गया है कि 13 फरवरी को ग्राम सभा के पंचायत मंत्री हमको ब्लाक पर बुलाये।हम दो दिन का अवकाश लेकर छुट्टी पर चले गए।
देर शाम फोन उसके साथियों ने फोन किया कि तुमको सस्पेंड कर दिया गया है।सोसाइड नोट में यह भी लिख गया है कि 144 सफाई कर्मचारियो से एडीओ ने पांच सौ से छः सौ रुपये ऐसी के लिए दिया है, और एक एक हजार रुपये गाड़ी के लिए दिया है।
पीड़ित युवक ने बताया कि ग्राम सभा घुरनपुर की साफ सफाई में अगर कही कमी हो तो एडीओ साहब बड़े अधिकारियों को लिखित अवगत कराते।लेकिन अनैतिक कार्यो में साथ नही देने पर उसे सस्पेंड किया गया।
उसने कहा कि अगर उसके साथ कोई हादसा होता है।उसकी मौत के जिम्मेदार एडीओ पंचायत कन्हैया लाल दुबे होंगे।कोतवली प्रभारी ब्रजमोहन ने बताया कि मौके पर 112 पुलिस पहुंची थी।अभी परिजनों के द्दारा कोई तहरीर नही मिली है।तहरीर मिलने के बाद कार्यवाही की जायेगी।

Report: Hindmorcha Team Salon 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.