भवनियापुर उपाध्याय के स्कूल मे चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 के तत्वाधान मे जागरूकता कार्यक्रम का हुवा आयोजन

0
184

प्रदीप पांडेय

गोंडा। बच्चों की सहायता के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही 1098 चाइल्ड हेल्पलाइन के तत्वाधान में क्षेत्र में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुवा। बच्चो को यहां उपयोगी जानकारियां प्रदान की गई। खरगूपुर थानाक्षेत्र के भवनियापुर उपाध्याय के शिव कात्यानी विद्या मंदिर में गुरुवार को जागरूकता व उन्मुखीकरण का कार्यक्रम आयोजित हुवा। कार्यक्रम के दौरान बच्चों को बाल सुरक्षा एवं बाल अधिनियम के बारे में विस्तृत जानकारियां दी गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खरगूपुर थाने के उपनिरीक्षक रामधारी दिनकर ने बच्चों को चाइल्ड हेल्पलाइन के बारे में बिस्तार से समझाया और कहा कि यह हेल्पलाइन बच्चों के लिए वरदान साबित हो रही है।
बताया कि आप मुसीबत में कहीं भी हैं निसंकोच 1098 डायल करके अपनी समस्या का समाधान कुछ समय में प्राप्त कर सकते है। इस दौरान सरकार द्वारा चलाई जा रही प्रमुख हेल्पलाइन 1090, 1098, 1076, 102, 108, 1081 के बारे में छात्रों को बताया गया। यहां बच्चो को बाल सुरक्षा के अधिनियम, आत्मरक्षा के तरीके भी सिखाए गये। श्री दिनकर ने कहा कि छात्र छात्राएं निडर होकर मुश्किल का सामना करें पुलिस उनके सहायता के लिए सदैव तत्पर है।
कार्यक्रम का संचालन सब सेंटर हेड इटियाथोक बृजभूषण यादव ने किया। रेलवे चाइल्ड लाइन कोऑर्डिनेटर इकबाल उस्मानी ने भी बच्चों को चाइल्ड लाइन के बारे में विस्तृत समझाया।कार्यक्रम के दौरान प्रवक्ता रुखसाना उस्मानी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के काउंसलर विद्याभूषण, महिला आरक्षी अंतिमा यादव, आरक्षी नागेंद्र यादव, चाइल्ड हेल्पलाइन के टीम मेंबर अखिलेश्वर कुमार, शामीन बानो, प्रधानाचार्य श्रीचंद पांडे, मीनाक्षी सिंह, खुशबू मिश्रा, राम रतन शुक्ला व प्रीति सहित सैकड़ों बच्चे उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.