विश्व धरोहर ताज के पास बेखौफ हो रहा होटल में देह व्यापार, टुअर वीजा पर आ रहीं विदेशी बालाएं

0
297
आगरा (HM News)। ताजगंज क्षेत्र के होटल में देह व्यापार का गंदा धंधा चलने का पर्दाफाश हुआ है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने टीम के साथ छापा मारकर उज्बेकिस्तान की तीन युवतियों समेत छह को गिरफ्तार कर लिया। एक दलाल समेत आठ युवक भी हिरासत में लिए हैं। इनसे अभी पूछताछ की जा रही है।
ताजगंज क्षेत्र के होटल में पिछले दिनों एक छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। इसके बाद देह व्यापार कराने वाले होटल पुलिस के निशाने पर हैं। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद को ताजगंज क्षेत्र के होटल हैवन में देह व्यापार की सूचना मिली थी। एसपी सिटी और सीओ सदर विकास जायसवाल पुलिस फोर्स के साथ शाम साढ़े छह बजे होटल पहुंचे। पुलिस के होटल में पहुंचते ही खलबली मच गई।
पुलिस ने होटल से पांच युवतियों और एक दलाल को गिरफ्तार किया। इनमें तीन युवती उज्बेकिस्तान और एक नेपाल की है, एक युवती लुधियाना की रहने वाली है। हरीपर्वत क्षेत्र के बाग मुजफ्फर खां निवासी दलाल राहुल कुशवाह भी गिरफ्तार हुआ है जबकि मौके से महिला दलाल रोशनी और मुख्य दलाल राहुल का भाई अभिषेक फरार हो गया। पुलिस छापे के दौरान होटल में मिले सात-आठ अन्य युवकों को भी थाने ले आई। इनमें से कुछ कुक, सफाईकर्मी भी शामिल हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।
पुलिस ने विदेशी युवतियों के पासपोर्ट जब्त करके दूतावास को भी सूचना दे दी है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि होटल में देह व्यापार के मामले में मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि उज्बेकिस्तान की युवतियां टूर वीजा पर भारत आती थीं और यहां देह व्यापार के धंधे में लिप्त रहती थीं।
एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि ताजनगरी में 37 होटल पुलिस ने चिन्हित किए हैं। उनके कर्मचारी, बार टेंडर, सिक्योरिटी गार्ड सहित कई लोग पुलिस के रडार पर हैं। किस होटल का कौन कर्मचारी दलालों के संपर्क में रहता है। इसकी पूरी सूची तैयार की गई है। पुलिस इसी तरह होटलों में छापेमारी करेगी। दबिश उस समय दी जाएगी जब युवतियां आ चुकी होंगी।
आगरा के होटलों में देह व्यापार को आने वाली विदेशी बालाएं टुअर वीजा पर आती थीं। छापे में पकड़ी गईं युवतियां यहां दो दिन से ठहरी थीं। पुलिस अब विदेशी युवतियों के देसी नेटवर्क के बारे में जानकारी कर रही है। उज्बेकिस्तान की युवतियों की भाषा समझने में पुलिस को मुश्किल हुई। ऐसे में पर्यटन थाने में तैनात ऐसे सिपाहियों को बुलाया गया, जो उनकी भाषा समझते थे।
युवतियों ने बताया कि वे टुअर वीजा पर भारत आती हैं। एक युवती ने बताया कि मुंबई के नदीम से उसकी दोस्ती थी। उसी से मिलने वह यहां आई थी। उसने लुधियाना भेजा फिर दिल्ली होती हुई आगरा के दलाल अभिषेक के बुलाने पर यहां आई थीं। वह उन्हें फोन करके बुलाता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.