*लखनऊ में भोजपुरी फ़िल्म ‘आन बान शान’ का भव्य लॉन्च*

0
298
लखनऊ (HM News): भोजपुरी फ़िल्म ‘आन बान शान’ का लखनऊ में स्थित होटल आरिफ़ कासल्स में बड़े ही भव्य अंदाज़ में लॉन्च किया गया. इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे भोजपुरी फ़िल्मों के सुपरस्टार अरविंद अकेला ‘कल्लू’ जो अपनी फ़िल्म के लॉन्च के मौके पर मौजूद थे. उनके अलावा लॉन्च के दौरान निर्माता अजय गुप्ता व विनोद गुप्ता, फ़िल्म के निर्देशक प्रमोद शास्त्री, लेखक एस. के. चौहान मौजूद थे. इस ख़ास मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश के पूर्व आईजी श्री डीसी मिश्रा मौजूद.
‘आन बान शान’ एक ऐसे नौजवान की कहानी है जिसके दिल मे देशभक्ति, माता-पिता की सेवा, उनके दिए हुए संस्कार का अनुकरण करने और जीवन मे कुछ कर दिखाने की प्रबल इच्छा है. मगर नौकरी पाने के लिए उसके पास देने के लिए रिश्वत नहीं है और यही वजह है कि वह नौकरी पाने में नाकाम साबित होता है और बेरोजगार रह जाता है. लेकिन इसके बावजूद वह हिम्मत नहीं हारता और अपनी कला व गायिकी को जीने का ज़रिया बनाता है जिससे उसे शोहरत और पैसा दोनों मिलने लगता है.
इस बीच, उसकी मुलाक़ात एक बड़े ही दबंग और रसूखदार परिवार की लड़की से होती है. देखते ही देखती लड़की उसकी दीवानी हो उठती है और दोनों दुनिया की सारी रस्में और कसमें भूलकर एक-दूसरे से दीवानगी की हद तक मोहब्बत करने लगते हैं. लेकिन लड़की का परिवार दोनों के इस प्यार का पुरज़ोर विरोध करता है और ऐसे में वह परिवार एक ऐसी साज़िश को अंजाम देता है जिससे लड़के का पूरा परिवार बर्बाद हो जाता है. इतना ही नहीं, क़ानून भी उसे दुनिया की नज़र में मुजरिम ठहरा देता है.

ऐसे में लड़का हार माने बग़ैर अपनी मोहब्बत की जीत के लिए लड़ता है और अपने और अपनी परिवार की बर्बादी का बदला लेता है. इस तरह से लड़का समाज में अपनी ‘आन बान शान’ कायम करने में कामयाब हो जाता है. वह अपनी हिम्मत और जज़्बे से साबित कर देता है कि जब तक हमारा समाज और कानून साझा तौर पर प्रेम व शांति को प्राथमिकता नहीं देगा तब तक हमारे देश और समाज में अमन और चैन कायम नहीं हो सकता है.
फ़िल्म के निर्माता विनोद गुप्ता ने इस ख़ास मौके पर कहा, “हमने बेहतरीन किस्म की paariwarik मनोरंजक फ़िल्म bana rahe है और विश्वास है कि यह फ़िल्म लोगों को काफ़ी पसंद आएगी.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.