सार्वजनिक रास्ते पर अवैध निर्माण प्रकरण में अधिशाषी अधिकारी ने संज्ञान लेकर लगायी रोक

0
189
अंबेडकरनगर। थाना बसखारी क्षेत्र की स्थानीय बाजार के सार्वजनिक रास्ते मंे अवैध निर्माण को लेकर सै. नसीम अशरफ द्वारा दिये शिकायती पत्र पर अधिशाषी अधिकारी राजमणि वर्मा ने गंभीरता सेे लेते हुये रोक का आदेश निर्गत किया है।
ज्ञात हो कि शिकायत कर्ता नसीम अशरफ ने सप्ताह भर पूर्व दिये अधिशाषी अधिकारी, उपजिलाधिकारी व डीएम को पत्र में अवगत कराया था कि उनके सहन के सामने स्थित सार्वजनिक रास्ते में हकीकुन्निशा व अन्य लोग अवैध निर्माण कर रहे हंै जिससे आवागमन प्रभावित हो रहा है किन्तु उस समय मामले में डीएम के आदेश के पश्चात् भी कोई कार्यवाही नहीं की गयी, पुलिस भी यह कहते पीछा छुड़ा रही थी कि उसे कोई इस बाबत पत्र नहीं मिला है।
अवैध निर्माण कराने वालोें का काम चलता रहा जिसमें नसीम अशरफ ने यह आरोप भी लगाया था कि विरोध करने पर अवैध कब्जेदार अमादा फौजदारी है और जान से मरवाने की धमकी भी दे रहे है। इधर न्याय की फरियाद अधिकारियों से वे करते चले आ रहे थे जिसमें अधिवक्ता के माध्यम से उन्होने ईओ को पुनः पत्र देकर वास्तविकता से अवगत कराया जिस पर उन्होने गंभीरता से लेते हुये अग्रिम आदेश तक निर्माण पर रोक लगाया है।
सूत्रों के अनुसार जिस भूखण्ड पर अवैध निर्माण हो रहा है, इसमें निर्माण कराने वाले लोगों ने पंचायत प्रशासन को गुमराह करके नक्सा भी बनवा लिया था और उसी के आधार पर सम्बंधित भूमि पर निर्माण करवा रहे थे। ईओ के आदेश के पश्चात् निर्माण कार्य बंद होना बताया जा रहा है किन्तु अपनी में कामयाब होने के लिए लोग हाथ, पांव मार रहे हैं।

रिपोर्ट : हिन्दमोर्चा टीम अम्बेडकरनगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.