गोण्डा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह राजा भैया की गाँधी संकल्प यात्रा… देखें वीडियो

0
57

Reporter– अरुण मिश्रा

गोंडा। जो कार्य देश की सबसे पार्टी कांग्रेस कई दशकों तक शासन करने के बाद भी नहीं कर पायी वह कार्य भाजपा की सरकार करके दिखा रही है महात्मा गांधी के विचारों को गाँव गाँव पहुँचाने का कार्य सांसदों विधायकों व जनप्रतिनिधियों के माध्यम से प्रारंभ कर दिया है।
गोण्डा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह भी पदयात्रा के माध्यम से भाजपा व सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का संदेश देने के लिए पैदल गाँव गाँव पहुँच रहे हैं व भ्रष्टाचार पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने का भी सख्त संदेश मीडिया के माध्यम से दिया।
जहां एक ओर कांग्रेस बसपा व सपा जैसी पार्टियां अपने को स्थापित करने के लिए जमीन तलाश रही हैं वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी शीर्ष पर स्थापित हो जाने के बाद उस पर कायम रहने का नुस्खा ढूंढ कर निरंतर कार्य कर रही है उसी कड़ी में जिस महात्मा गांधी को कांग्रेस की सरकार सत्ता में रहकर अपना रोल मॉडल नहीं बना पाई उन्हीं महात्मा गांधी को भाजपा की सरकार ने अपना आदर्श मानकर कार्य करना शुरू कर दिया है।
यह कार्य गांधी संकल्प यात्रा माध्यम से किया जा रहा है गोंडा जनपद में गांधी संकल्प यात्रा की अगुवाई गोंडा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह कर रहे हैं मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि यह गाँधी संकल्प यात्रा है पार्टी का कार्य है कि हम लोग गांव गांव देहात देहात पैदल चलकर जनता से मिलें और पार्टी व सरकार का जो जनहित का कार्य है उसको बताएं गांधी जी का जो सपना था वह जनता के बीच रखा जाए।
यह यात्रा स्वच्छता के साथ – साथ समाज को सुधारने का कार्य कर रहा है पत्रकारों द्वारा यह पूँछे जाने पर कि गांधी जी के दांडी यात्रा का मकसद सिर्फ राजनीतिक भ्रष्टाचार ना होकर अन्य क्षेत्र के भी भ्रष्टाचार को मिटाने का था तो उस पर सांसद ने कहा हमने अपने भाषण में भी जिक्र किया है।

हमने आजादी सिर्फ अंग्रेजों से नहीं पायी है हमें समाज में व्याप्त भ्रष्टाचार की बुराई से भी आजादी प्राप्त करना है यह पूछे जाने पर कि कुछ विभागों में भ्रष्टाचार है उन्होंने कहा आप लोग व समाज के लोग भ्रष्टाचार उजागर करें हम कभी भी भ्रष्टाचारियों के साथ नहीं रहे हम बेईमानों की कभी नहीं सुनेंगे उतरौला – प्रयागराज नेशनल हाईवे के निर्माण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा इसका टेंडर हो गया है।
वन विभाग की कुछ जमीन रास्ते में पड़ती है परमिशन में समय लग रहा है एक महीने के भीतर मिल जाएगा बरसात थोड़ी लंबी चल गई परन्तु शीघ्र ही इस महत्वाकांक्षी सड़क को पूरा करि दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.