इटियाथोक के मनीष यादव ने पीसीएस 2017 की परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम किया रोशन

0
75
प्रदीप पाण्डेय
गोंडा। गोंडा जनपद अंतर्गत इटियाथोक के मनीष कुमार यादव ने पीसीएस 2017 की परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। मनीष यादव कस्बे के खरगूपुर रोड इटियाथोक के निवासी डॉ0 महाबीर यादव के कनिष्ठ पुत्र हैं। जो पेशे से एक पशु चिकित्सक हैं। मनीष का चयन इसके पूर्व संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सीए पीयफ के अंतर्गत यसयसबी में सहायक कमांडेंट के पद पर भी हुआ था।
मनीष की प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर इटियाथोक में हुई एवं माध्यमिक स्तर की शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय मनकापुर गोण्डा से करने के बाद बीटेक एनआईटी मंगलौर कर्नाटक से उन्होंने किया। बीटेक के उपरांत 2 वर्ष तक आईटी कंपनी अमेडियस बंगलौर में साफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्य भी किया, पर वहां मन नहीं लगा तो यूपीएससी की तैयारी के लिये दिल्ली चले आये।

इनका चयन पीसीयस 2017 में जिला रोजगार सहायक अधिकारी के पद पर हुआ है। प्रारम्भ से ही कुशाग्र बुद्धि के छात्र मनीष ने यूपीएससी की परीक्षा में भी सफलता अर्जित की है। अब अन्य और परीक्षाओं में भी सफलता अर्जित कर रहे हैं। जिसमे बिहार पीसीयस की मुख्य परीक्षा, यूपीपीसीयस 2018 की मुख्य परीक्षा एवं संघ लोक सेवा आयोग 2018 की मुख्य परीक्षा प्रमुख है। उनका सपना आइ ए एस बनने का है।
इनके पिता डॉ महाबीर यादव पशु चिकित्सक और मां कृष्ण कुमारी देवी सामान्य गृहिणी हैं। इनके बड़े भाई मनोज कुमार यादव जल विद्युत निगम लखनऊ में सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत हैं। मनीष कुमार यादव का पी सी एस में चयन होने पर सुरेश नारायण पांडेय, कैप्टन अजय मिश्र, बंशीधर तिवारी, राजेश दूबे, राकेश कुमार शुक्ल,राकेश कुमार यादव, तिर्वेणी पांडेय, डॉ जामिन अली, चंद्र भान चतुर्वेदी, डॉ अजय, अशोक यादव, शेष राज तिवारी, कमल कांत शुक्ल, एस डी शुक्ल, ओंकार नाथ तिवारी, अशोक चौरसिया, ओंकार नाथ मिश्र, अम्बरीष मणि तिवारी ने प्रसन्नता ब्यक्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.