विश्व डाक दिवस, 9-15 अक्टूबर तक राष्ट्रीय डाक सप्ताह का आयोजन

0
40
  • बुधवार विश्व डाक दिवस के दिन सैकड़ों डाक कर्मियों ने प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने के लिए किया जागरूक

  • फैज़ाबाद प्रधान डाक से चौक, फतेहगंज रोडवेज तक निकली यात्रा

  • सैकड़ों डाक कर्मी ने डाक विभाग के लोगो युक्त के साथ पद यात्रा किया

  • डाक सेवा जन सेवा, इंडिया पोस्ट आपका दोस्त, प्लास्टिक मुक्त भारत की ओर, पर्यावरण बचाओ प्लास्टिक को दूर भगाओ स्लोगन से शुरू हुई रैली

9 अक्टूबर को “अंतर्राष्ट्रीय डाक दिवस” के अवसर पर सैकड़ों डाक कर्मियों ने जनता को प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने के लिए जागरूक किया । जागरुकता रैली को फैजाबाद मण्डल के प्रवर अधीक्षक डाकघर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया साथ ही डाक कर्मियों के उत्साह को देखते हुए खुद भी पैदल यात्रा में शामिल रहे इस दौरान श्री त्रिपाठी ने कहा कि 9-15 अक्टूबर तक भारत में राष्ट्रीय डाक सप्ताह मनाया जाता है।
आज पहले दिन विश्व डाक दिवस के अवसर पर फैजाबाद मण्डल के फैजाबाद व अम्बेडकरनगर जनपद मुख्यालय पर जनता को महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने के लिए स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत नगरीय क्षेत्र में पैदल यात्रा से प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने के लिए जागरूक किया गया है । साथ ही उन्होंने कहा कि भारत को स्वच्छ रखकर ही गन्दगी, बीमारी मुक्त तथा पर्यावरण को सुरक्षित रख पायेंगे ।
राष्ट्रीय डाक सप्ताह में डाक विभाग उत्सव मनाने के साथ स्वच्छ भारत अभियान से आगाज डाक विभाग के लोगो युक्त टीशर्ट एवं कैप के साथ किया गया है सप्ताह में प्रत्येक दिन कार्यक्रम आयोजित किया गया है । 10 अक्टूबर को बचत दिवस के अवसर पर जगह जगह बचत खाता खोलने के लिए शिविर आयोजित किया जायेगा ।
यात्रा के दौरान सहायक अधीक्षक जय प्रकाश, निरीक्षक मनोज कुमार, रोहित कुमार, सिंकू रावत, सीनियर पोस्ट मास्टर राम तीरथ वर्मा, मुख्य विपणन अधिकारी सत्येन्द्र प्रताप सिंह, हरिशंकर सिंह गुरु बख्श सिंह, गजेन्द्र सिंह, राम सहाय तिवारी, सी एम पाण्डेय, पंकज सिंह, जितेन्द्र सिंह, जयशंकर प्रसाद वर्मा, गोरक्ष प्रताप सिंह, सुरेन्द्र, दीपक तिवारी, संगीता दीक्षित, सुनीता, निशा आदि सैकड़ों डाक कर्मियों मौजूद रहे।

रिपोर्ट: हिन्दमोर्चा टीम अयोध्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.