पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कबीर की हत्या के बाद उपद्रव, रोडवेज परिसर में जमकर उत्पात, 14 बसों के शीशे तोड़े

0
284
Lucknow (HM News)l बस्ती जिले में एपीएन कालेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष आदित्य नारायण तिवारी कबीर की हत्या के बाद भीड़ ने रोडवेज बसों पर जमकर कहर बरपाया। इससे रोडवेज के यात्रियों और कर्मचारियों की रूह कांप उठी। देखते ही देखते एक दर्जन बसों का शीशा तोड़ दिया गया। एआरएम के वाहन को भी तोड़ दिया गया। रोडवेज को 50 लाख से अधिक की क्षति हुई है।
जानकारी के मुताबिक एंबुलेंस के चालक को उतार कर लोगों ने खुद ही उसपर कब्जा कर लिया। उसके बाद सभी उसी एंबुलेंस से शव लेकर रोडवेज परिसर पहुंच गए। वहां पहुंचते ही लाेग बेकाबू हो गए और बसों में तोड़-फोड़ शुरू कर दी। जिससे अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते परिसर में कतारबद्ध खड़ी 13 बसों, एआरएम के वाहन व पुलिस के दो वाहनों के शीशे, हेडलाइट, खिड़कियां तोड़ दीं गईं। परिसर में एटीएम, पीसीओ को भी क्षति पहुंचाई। कर्मचारियों ने दरवाजा बंद कर किसी तरह खुद को बचाया।
रोडवेज परिसर में बसों में बैठे यात्री सहम गए। कुछ को मामूली चोटें आईं। उत्‍पात के कारण यात्रियों में भगदड़ मच गई। भीड़ कार्यशाला में भी पहुंची लेकिन कोई नुकसान नहीं कर सके। वहां मरम्मत के लिए खड़ी बसों को निशाना बनाया।

तोडफ़ोड़ से गुस्साए रोडवेज कर्मियों ने चक्का जाम

तोडफ़ोड़ से गुस्साए रोडवेज कर्मियों ने चक्का जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे एडीएम रमेशचंद्र के आश्वासन के बाद रोडवेज कर्मियों ने चक्का जाम हटाया। एआरएम आरपी सिंह ने बताया कि पुलिस प्रशासन को पहले ही आगाह किया गया था।
घटना में 50 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। 5 लाख से अधिक की आमदनी भी प्रभावित हुई है। 12 बसें निगम की, एक अनुबंधित व एक एआरएम वाहन समेत 16 वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। मरम्मत के लिए सभी बसों को कार्यशाला में खड़ा किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.