कोहडवल शिवमंदिर चौराहा पर मां दुर्गा का का सजा दरबार, लोगो ने किया पूजा पाठ.. देखे लाइव वीडियो

0
203

ग्राम सभा कोहडवल शिवमंदिर चौराहा पर मां दुर्गा का का सजा दरबार, लोगो ने किया पूजा पाठ

हिन्दमोर्चा संवाददाता निचलौल/ महराजगंज

निचलौल / क्षेत्रो में शारदीय नवरात्र व त्यौहारों को लेकर स्थापित होने वाली मां दुर्गा की प्रतिमाऐं शहर से लेकर देहातो में भी जगह-जगह रखी जाती है।

मां दुर्गा का प्रतिमाओं के साथ साथ पंडालों को खुब सजाया-संवारा जाता है और इनकी प्रतिमाओं को रखने के लिए सैकड़ों लोगों के द्वारा सजाने व संवारने के लिए लगे रहते हैं एवं दुर्गा प्रतिमा को लोगों द्वारा बताया जाता है कि दुर्गा प्रतिमाओं को रखने में चंदे के जरिये लाखों रुपए का खर्च भी आता है।

बताते चलें कि हिंदू धर्म का दशहरा एक बहुत ही बड़ा त्योहार माना जाता है जिससे हिंदू अपनी अपनी खुशीयां मां से प्राप्त करने में जुटे रहते हैं। ऐसे ही ग्राम सभा कोहडवल मे मां की प्रतिमा को रखने में भक्त गण सालों से लगें रहते हैं और हर लोग आपस मे थोड़ थोड़ पैसा एकठा करके माँ दुर्गा का प्रतिमा रखकर पूजा पाठ करते रहते है।
दशहरा आता है तो सभी भक्त गण मां के प्रतिमा को सजाने व संवारने में लग जाते हैं। इस पंडाल के सजाने व संवारनेें का समिति अध्यक्ष अशोक कुमार यादव उपाध्यक्ष राम भरोस साहनी कोषाध्यक्ष राजू लाल महामंत्री शेषनाथ सदस्यगण मुरारी यादव अजय श्रीवास्तव मनोज सहानी संतोष यादव प्रवेश चौधरी मदन चोधरी रवि प्रताप एव सैकड़ों लोगों के सहयोग से मां की प्रतिमा को रखने में इनलोगो का सहयोग हमेशा लगा रहता हैं।

अशोक कुमार क्राइम रिपोर्टर महराजगंज की रिपोर्ट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.