ऐतिहासिक दुर्गा पूजा महोत्सव को संपन्न कराने के लिए एडीजी जोन ने पुलिस अधीक्षक के साथ की बैठक

0
23
  • एसपी हिमांशु कुमार से कहा कि आवश्यकता पढ़ने पर और फोर्स की व्यवस्था की जाएगी

सुलतानपुर । दुर्गा पूजा महोत्सव की तैयारियों को लेकर जहां पूरा जनसमूह मां की भव्य झांकियां सजा रहा है शहर मे श्रद्धालुओं के भीड का हिस्सा तकरीबन 5 से 7 दिन तक बना रहता है। जिला प्रशासन भी सतर्क रहने की अपनी तैयारी शुरू कर दी है । पुलिस प्रशासन के एडीजे-जोन एस0एन0 सावंत ने जिले में पहुंचकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों के क्लास ली उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर का दुर्गा पूजा महोत्सव ऐतिहासिक होता है । इसलिए खासकर एहतियातन पुलिस को सतर्क रहना होगा।
पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार को अवगत कराया कि मेले में रिकॉर्ड श्रद्धालुओं की आने की खबर मिली है, अतिरिक्त सुरक्षा की व्यवस्था कर दी गई है । हां जरूरत पड़ने पर और फोर्स की व्यवस्था कर दी जाएगी। ख्याल रहे कि श्रद्धालुओं के साथ शहर में किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो सके। दुर्गा पूजा महोत्सव विधिवत पूर्वक संपन्न हो इसलिए पुलिस सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए।
विजयदशमी के दौरान विशेष रावण पुतला दहन के मौके पर अग्निशमन दल तैनात करने के भी निर्देश दिए श्री सावंत ने कहा कि नगर में कुछ मनचले घूमते हैं, जिनसे लोगों को खतरा बना रहता है।पुलिस खासकर ऐसे लोगों पर सतर्कता बनाए रखें और छोटी-छोटी टुकड़ियों को हर कोने तिराहे पर तैनात कर दिया जाए ।
सुल्तानपुर की ऐतिहासिक दुर्गा पूजा महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने एडीजी जोन एसएन सावत पहुंचे जिला मुख्यालय। मेले में रिकॉर्ड श्रद्धालुओं के आने को देखते हुए एसपी हिमांशु कुमार ने मांगी थी अतिरिक्त सुरक्षा। एडीजी जोन बोले , एसपी की मांग पर भेजी गई अतिरिक्त फोर्स। जरूरत पड़ने पर दी जाएगी हर संभव मदद।
एडीजी बोले, पुलिस अधीक्षक संपन्न करा चुके प्रयाग कुंभ स्नान। दुर्गा पूजा महोत्सव में बेहतरीन रहेगी सुरक्षा व्यवस्था। रावण दहन के दौरान विशेष अग्निशमन दल तैनात करने के निर्देश। मनचलों से निपटने के लिए विशेष टीम रहेगी सक्रिय।

रिपोर्ट: हिन्दमोर्चा टीम सुल्तानपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.