यूपी कांग्रेस अध्यक्ष पद से राज बब्बर की छुट्टी, अजय कुमार लल्लू बनाए गए नए प्रदेश अध्यक्ष*

0
182

*यूपी कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, अजय कुमार लल्लू बनाए गए नए प्रदेश अध्यक्ष*

लखनऊ (एचएम न्यूज)। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने सोमवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस में बड़ा फेरबदल किया है। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने राज बब्बर को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाते हुए यह जिम्मेदारी कुशीनगर से विधायक अजय कुमार लल्लू को सौंप दी है। इसके साथ ही 41 सदस्यीय प्रदेश कांग्रेस कमेटी का गठन भी किया गया है। पार्टी हाईकमान ने अब कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता की जिम्मेदारी विधायक आराधना मिश्रा ‘मोना’ को देने का फैसला किया है।
यूपी कांग्रेस में फिल्म अभिनेता से राजनेता बने राज बब्बर का कार्यकाल भी समाप्त हो गया। वे करीब तीन वर्षों तक प्रदेश अध्यक्ष रहे। वैश्य समाज से आने वाले अजय कुमार लल्लू को प्रियंका गांधी का करीबी माना जाता है। वे कुशीनगर के तमकुहीराज से कांग्रेस के विधायक हैं। अजय कुमार लल्लू के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद उनकी जगह पर आराधना मिश्र विधायक दल की नेता होंगी। आराधना मिश्रा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी की बेटी हैं।
इनके अलावा पार्टी ने चार प्रदेश उपाध्यक्षों की भी नियुक्ति की है। वीरेंद्र चौधरी, पंकज मलिक, ललितेशपति त्रिपाठी और दीपक कुमार को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। बताया जाता है कि प्रियंका गांधी ने दो महीने की मशक्कत के बाद यह नाम तय किए हैं।
नई टीम में युवाओं को तरजीह दी गई है। दूसरी तरफ 18 वरिष्ठ नेताओं की सलाहकार समिति भी गठित की गई है, जिसकी अध्यक्षता स्वयं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी करेंगी। राज्य कांग्रेस की नई कमेटी में 45 सदस्य हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.