अंबेडकरनगर के जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सिंह प्रताप देव ने ठेके के कर्मचारियों को बनाया धन उगाही का हथियार, देखिए तस्वीरें

0
1138

⏺ माडर्न मदरसा शिक्षक एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद जमाल ने लगाया आरोप
⏺ अवैध वसूली के लिए सौदेबाजी की वायरल आडियो के बाद भी नहीं थम रहा भ्रष्टाचार

लखनऊ। प्रदेश के अंबेडकरनगर के जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में भ्रष्टाचार के नये-नये तरीके आने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है जिसमें माडर्न मदरसा शिक्षक एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद जमाल अहमद अंसारी ने हिन्दमोर्चा कार्यालय को भेजे फोटों में 3 ठेके अर्थात आउट सोर्सिंग कर्मचारियों के ऊपर अधिकारी के इशारे पर मदरसा प्रबंधकों व शिक्षकों से अवैध वसूली किये जाने का आरोप लगाया है।
ज्ञात हो कि जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी पर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों के अंशदान भुगतान समय पर न करने को लेकर मदरसों की जांच के बहाने अवैध धन उगाही की मंशा से परेशान किये जाने का आरोप उनकी तैनाती के दौरान से लगाया जा रहा है जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष के शिकायती पत्र की जांच में सिंह प्रताप देव की अनुशासन हीनता व आरोप सही पाया गया।
मुख्यमंत्री व विभाग के मंत्री के निर्देश पर प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण द्वारा पिछले दिनों प्रतिकूल प्रविशिष्ट तक दी जा चुकी है जो समाचार पत्रों से लेकर सोशल मीडिया पर सुखिर्याे में रहा। इधर एक और कारनामे की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उजागर किया हैl
जिसमें उन्होने हिन्दमोर्चा कार्यालय को भेजे फोटो सरोज निषाद जिन्हे जिला कोषाधिकारी जगरोपन राम का भतीजा बताया जा रहा है, साथ ही दीपक गौतम व चन्द्रभान यादव आदि शामिल हंै। उन्होने दूरभाष पर बताया कि ये तस्वीरें ठेके अर्थात आउट सोर्सिंग के कर्मचारियों की है जिनके द्वारा जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सिंह प्रताप देव इन दिनों मदरसों की जांच करने का जिम्मा सौंपे हैं जब कि चन्द्रभान यादव की मदरसा प्रबंधक से पासवर्ड देने के नाम पर सौदेबाजी की वायरल आडियो किसी से छिपी नहीं है।
ऐसे कर्मचारियों को कार्यालय में आपरेटिंग का कार्य होना चाहिए, यही नहीं वित्तीय कार्यो से दूर रखने का प्राविधान है फिर भी जिला अल्पंसख्यक कल्याण अधिकारी भ्रष्टाचार में फलीभूत होने के लिए अपने हथकण्डे से बाज नहीं आ रहे हैं।
उन्होने बताया कि अब यह मनमानी अंबेडकरनगर सहित किसी भी जिले के अधिकारियों व कर्मचारियों की बर्दास्त नहीं है, जहां तक अंबेडकरनगर का मामला है, जल्द ही कलेक्टेªट के निकट डाॅ. भीमराव अंबेडकर प्रतिमा के समक्ष धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जायेगा।

रिपोर्ट : ज्ञान प्रकाश सिंह “हिन्दमोर्चा लखनऊ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.