कान्हा गोशाला की अव्यवस्था से आहत किसानों ने नगर निगम के एक्सियन को सौंपा ज्ञापन

0
20

⏺ अधिकारियों ने आश्वासन देकर आक्रोशित ग्रामीण के धरने को कराया समाप्त

अयोध्या। भारी वर्षा और खराब मौसम भी किसानों के आक्रोश को नहीं रोक सका और आक्रोशित किसानों की भीड़ ने बेसिंग कान्हा गौशाला पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विशाल धरना दिया। जिला प्रशासन और नगर निगम के संयुक्त प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे अधिशासी अभियंता आरके तिवारी को 5 सूत्रीय ज्ञापन सौंप।
तिवारी ने गौशाला की पक्की बाउंड्री का निर्माण शुभारंभ शुरू करने के लिए बीस लाख रुपए की धनराशि तुरंत स्वीकृत करने की सूचना और किसानों के गोवंश द्वारा नष्ट फसल का मुआवजा सरकार से दिलाने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता कर सहयोग करने का आश्वासन देने पर धरना समाप्त हुआ।
धरने का आयोजन अखिल भारतीय चाणक्य परिषद के राष्ट्रीय संरक्षक परशुराम सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित कृपा निधान तिवारी ने किया। किसानों ने गौशाला में रखे गए हजारों की संख्या में गोवंश द्वारा स्थानीय दर्जनों गांव के किसानों की फसलों को नष्ट करने और उसकी क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग दोहराई। कहा कि यदि यह मांग आगामी 25 सितंबर तक नहीं पूरी गई तो किसान धरना देने पर मजबूर होंगे।
यहां के किसान काफी दिनों से कान्हा गौशाला की अव्यवस्था और फसल का हो रहे नुकसान के बारे में जिला अधिकारी अनुज कुमार झा सहित मंडलायुक्त सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अवगत कराते रहे। अंत किसी तरह की कार्यवाही न होने पर धरने का आयोजन किया गया है।
धरने में बैसिंग बहोरनपुर चेक बैंसिह मित्रसेनपुर परशुरामपुर किशुनदासपुर अलावलपुर पूरे पहलवान ददेरा सरेठी गंगोली अटरावां सहित दर्जनों गांव के हजारों की संख्या में किसानों ने गोशाला की अव्यवस्था से त्रस्त होकर धरने में भाग लिया।
यहां के शैलेंद्र सिंह, उमाशंकर तिवारी, शैलेंद्र तिवारी, राधेश्याम तिवारी, दयाशंकर यादव, मुन्नी सिंह, दीपू मिश्र, कल्लू सिंह, दूधनाथ यादव, सुरेश यादव ,शिवराज कोरी, शिवकरण कोरी, भगवत यादव ,राजबहादुर तिवारी, बजरंग सिंह, रमाशंकर पांडेय, राधेश्याम सिंह, शिवम मिश्र, दीनदयाल तिवारी, कालिका प्रसाद तिवारी, पंडित राधिका प्रसाद पाठक, हर्षित तिवारी, महावीर सिंह, राधे धोबी, विकास मौर्या, द्वारिका पांडेय, दिवाकर पांडेय, कन्हैया तिवारी, लक्ष्मण यादव सहित भारी संख्या में ग्रामीण किसान उपस्थित रहे।

रिपोर्ट : हिन्दमोर्चा टीम अयोध्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.