चिराग तले अंधेरा : यहां पुलिस की नाक के नीचे ही सजती है गरम गोश्त की दुकान

0
462
आगरा (Agency)। कश्मीरी बाजार में देह व्यापार पुलिस के रिकार्ड में बंद था। कोई अड्डा संचालित नहीं बताया जा रहा था। मगर, शनिवार को जब देह व्यापार के अड्डों पर छापा पड़ा तो इन बंद अड्डों के पीछे देह व्यापार का खुला खेल मिला। यहां से पकड़ी गई 32 युवतियों में से 21 और 11 ग्राहकों को शनिवार को जेल भेज दिया गया। बंधक बनाकर रखी गई 11 युवतियों को नारी संरक्षण गृह भेजा गया है।
कश्मीरी बाजार में संचालित अड्डे छत्ता और कोतवाली दो थाना क्षेत्रों में पकड़े हैं। एक थाने की पुलिस द्वारा सख्ती किए जाने पर ये दूसरे थाने की ओर शिफ्ट हो जाते हैं। किराए पर मकान लेकर संचालिकाएं देह व्यापार कराती हैं। इन अड्डों पर कुछ युवतियों से जबरन भी देह व्यापार कराया जाता है।
शनिवार को छापे के दौरान वहां के हालात देखकर पुलिसकर्मी भी चौंक गए। एक-एक कमरे में आठ-आठ खोली बना रखी थीं। कुछ लकड़ी की थीं तो कुछ में बस पर्दे ही पड़े थे। छापे में पकड़ी गई युवतियों में से 11 को शुक्रवार रात में ही नारी संरक्षण गृह भेज दिया था।
संचालिकाओं समेत 21 युवतियों और पकड़े गए 11 ग्राहकों को शनिवार को जेल भेजा गया। अब गुड़िया संस्था दस दिन में नारी संरक्षण गृह भेजी गई युवतियों की काउंसलिंग करेगी। उनसे जानकारी करने की कोशिश की जाएगी कि देह व्यापार में उन्हें किसने धकेला। कौन उन्हें यहां तक लेकर पहुंचा और बंधक बनाने में किसकी अहम भूमिका थी। इनमें से दो युवतियां आगरा की ही हैं। एक मेरठ व अन्य असोम, नेपाल, पश्चिम बंगाल व अन्य राज्यों की हैं।
देह व्यापार के इन अड्डों से आसपास रहने वाले लोग परेशान हैं। वे पुलिस से शिकायत भी करते हैं। मगर, कोई कार्रवाई नहीं होती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.