एसएसपी का नया फरमान, स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस कर्मियों को अब मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

0
45
  • एसएसपी का नया फरमान, स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस कर्मियों को अब मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

अयोध्या। कोतवाली नगर में परिक्षण के तौर पर पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने की सुविधा का प्रारम्भ होगा।अक्सर देखा जाता रहा है कि लगातार ड्यूटी करने से पुलिस बल के जवान मानसिक रूप से काफी थक जाते हैं जिससे इसका प्रभाव इनके कार्यक्षमता पर भी दिखाई देता है। कई बार पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी में काफी व्यस्त रहने के कारण अपने लिए समय नहीं निकाल पाते हैं और अपने घर वालो से बात तक नहीं कर पाते हैं जिससे पुलिसकर्मी कार्य सरकार ठीक ढंग से नहीं कर पाते हैं।

Read also : भाइयों की कलाई में रक्षासूत्र बांधकर बहनों ने धूमधाम से मनाया त्योहार

उक्त कारणो के दृष्टिगत एसएसपी द्वारा पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने सम्बन्धी आदेश दिया गया है। इसकी शुरूआत थाना कोतवाली नगर,अयोध्या से होगी तथा यह साप्ताहिक अवकाश सर्वप्रथम आरक्षी स्तर पर लागू होगा, ऐसे आरक्षी जो बीट में हैं व चैकी पर नियुक्त हैं, सर्वप्रथम साप्ताहिक रेस्ट की सुविधा ले सकेंगे । इन आरक्षीगण का साप्ताहिक रेस्ट का रोस्टर आनलाइन अवकाश प्रणाली के माध्यम से स्वतः ही तैयार होगा।
यह सुविधा प्रातः 8 बजे से अगले दिवस प्रातः 8 बजे तक के लिए होगी। साप्ताहिक अवकाश की इस सुविधा के सार्थक फीडबैक प्राप्त होने के बाद जनपद के अन्य थानो पर लागू की जायेगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी द्वारा बताया गया कि नियम और मानवीय आधार पर पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश मिलना चाहिए, जिससे पुलिसकर्मी स्वयं के लिए वक्त निकाल सकेगा तथा अपनो से बात कर सकेगा।

रिपोर्ट : हिन्दमोर्चा टीम अयोध्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.