“वी फार विक्टर” लेकर आ रहे हैं भोजपुरिया सिनेमा जगत का चमकता सितारा सुदीप पांडे

0
174
Lucknow : सुदीप पांडे एक भारतीय फिल्म अभिनेता और निर्माता हैं. उनका जन्म बिहार के गया शहर में हुआ. उनका बचपन और शुरुआत की शिक्षा गया शहर में ही हुआ. उन्होंने 2007 में फिल्म भोजपुरी भैया के साथ अपनी पहली फिल्म की शुरुआत की. श्री पांडे ने भोजपुरिया दरोगा, मसीहा बाबू, मिस्टर तांगावाला, शराबी और सौतन सहित 40 से अधिक भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया है.
अभिनय से श्री पहले पांडे एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं, उन्होंने भारत और USA के प्रतिष्ठित कंपनियों में विभिन्न सॉफ्टवेयर फर्मों के लिए काम किया, वहाँ उन्होंने कई वर्षों के लिए सॉफ्टवेयर टीम लीड और मैनेजर के रूप में काम किया। श्री पांडे ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2007 में “भोजपुरिया भईया” से की थी जो उन्होंने USA से वापस आने के बाद बनाई थी.
यह भोजपुरी जगत में बड़ी हिट फिल्म बन गई थी। उन्हें भोजपुरी फिल्म जगत में “राजा भैया” के नाम से भी जाना जाता है। इन्होने भोजपुरी जगत में 40 से अधिक फिल्मों में बतौर अभिनेता के रूप में अभिनय किया है और नेपाली, छत्तीसगढ़ी, तेलुगु जैसे अन्य भाषाओँ में भी कई अन्य फिल्मों में भी अभिनय कर चुकें हैं.

श्री पांडे बिहार पर्यटन के ब्रांड एंबेसडर भी बनाये गये. इस दरम्यान इन्होने “बिहार एक ख़ोज” प्रस्तुत किया, जो बहुत सराहनीय रहा. श्री पांडे टीवी पर अपनी उपस्थिति बनाई है और इसके ज़रिये पुरे हिंदी भाषी क्षेत्र में हाउस होल्ड चेहरा बन कर उभरे हैं. उन्होंने विभिन्न टीवी सीरियलों में अभिनय एवं होस्ट किया है जैसे सात वचन सात फेरे, खानदान, पुलिस फाइल्स, कहीं का हाल बा।
उनकी नयी होम प्रोडक्शन फिल्म “वी फॉर विक्टर” अगस्त 2019 में आने वाली है. इस फिल्म में वह शीर्ष अभिनेता का भूमिका निभा रहे हैं। यह उनकी करियर का पहली हिंदी फिल्म है. यह फिल्म राष्ट्रवाद और आतंकवाद पर आधारित है. यह फिल्म दर्शाती है कि कैसे आतंकवाद अपने यहाँ हरेक खेलों में हावी है.
वर्ष 2007 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ नया अभिनेता का अवार्ड भोजपुरी अवार्ड शो (मुंबई) में मिला. उन्हें प्रज्ञा विभूषण अवार्ड से 2011 में बिहार की राजधानी पटना में सम्मानित किया गया. उन्हें 2012-13 में आर.के. एचआईवी/एड्स अनुसंधान और देखभाल केंद्र के द्वारा दिल्ली और और मुंबई में सम्मानित किया गया. उन्हें वर्ष 2009 में ईटीवी चैनल (बनारस) द्वारा आयोजित भोजपुरी सम्मान समरोह “अभिमन्यु पुरस्कार” से भी सम्मानित किया जा चूका है.

Report : Online Desk (Digital)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.