परिषदीय विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था में सुधार लायंे अधिकारी-अनुपमा जायसवाल

0
88
अयोध्या। प्रदेश के परिषदीय विद्यालय में अधिकारियों के बच्चे भी पढ़ें इसके लिए किसी की आदेश के नहीं बल्कि बेसिक शिक्षा का ऐसा माहौल बने कि अभिभावक खुद अपने बच्चे का हाथ पकड़कर परिषदीय स्कूल में एडमिशन कराएं। यह कहना है प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल का।
अयोध्या में आयोजित स्कूल चलो अभियान में शिरकत करते हुए उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग का स्वर्णिम युग जल्द आएगा और हम लोग परिषदीय स्कूल का इस तरह का माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं कि अधिकारियों के बच्चे कोर्ट के आदेश पर नहीं खुद अभिभावक अपने बच्चे का हाथ पकड़ कर आएं और परिषदीय स्कूल में बच्चे का एडमिशन कराएं।

Read also : खेती की बढ़ती लागत व आमदनी को लेकर आत्महत्या को मजबूर हैं छोटेे किसान

अवध यूनिवर्सिटी सभागार में आयोजित स्कूल चलो अभियान के दौरान बेसिक शिक्षा में और सुधार के दिए गए निर्देश अयोध्या के अवध विश्वविद्यालय में स्कूल चलो अभियान का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जयसवाल ने भी शिरकत की।
कार्यक्रम में परिषदीय स्कूल के हजारों बच्चे शामिल हुए और सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।पुष्टाहार विभाग की तरफ से नन्हे मुन्ने बच्चों का अनुप्रास व गोद भराई कार्यक्रम भी आयोजित हुआ।
इस दौरान टीचर्स को विद्यालय समयावधि में मोबाइल फोन एवं सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह दी गयी द्य अवध विश्वविद्यालय में आयोजित स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर लोगों का मन मोह लिया। बच्चों के नृत्य पर लोगों ने जमकर तालियां बजाई और तारीफ भी किया।

रिपोर्ट : हिन्दमोर्चा टीम अयोध्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.