PM आवास योजना के दूसरे चरण का नहीं मिल रहा लाभ, नगर वासियो में आक्रोश

0
101
टाण्डा (अम्बेडकरनगर)l प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के दूसरे चरण का लाभ टाण्डा नगर के गरीबो को अभी तक नही मिल सका है जिससे पक्के मकान का सपना संजोये टाण्डा नगर वासियो में भीषण आक्रोश है क्षेत्रवासियो ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर लापरवाह कर्मचारियो के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है ।
भेजे गये शिकायती पत्र मे बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री शहरी योजना का लाभ पहले चरण के लोगो को चार साल बाद जिलाधिकारी के फटकार के बाद किसी तरह तो प्राप्त हुआ लेकिन दूसरे चरण मे अभी तक किसी पात्र को इस योजना का लाभ नगरीय विकास अभिकरण डूडा द्वारा नही दिया जा रहा है।
आवेदको को इस योजना के बारे मे कोई बताने वाला नही है आनलाइन फार्म भरने के बाद दो साल से गरीब पात्रो के चयन की प्रक्रिया चली । लेखपाल द्वारा रिपोर्ट भी लगा कर भेज दी गई , लेकिन डूडा की लापरवाही से अभी जीरो टैगिंग नही हो सकी है ।
नगर के शमशाद अहमद, रियाज अंसारी, फैसल अंसारी, अब्दुल हक ,श्यामसुंदर ,महेश गुप्ता आदि का कहना है कि पालिका मे जब प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के पात्रो की जानकारी की जाती है तो पालिका कर्मचारी नगरीय विकास अभिकरण डूडा अम्बेडकरनगर मे जानकारी करने की सलाह देते है और कहते है कि नगर पालिका टाण्डा मे प्रधानमंत्री आवास योजना का कोई रिकॉर्ड नही है जो कुछ भी हो रहा है डूडा से हो रहा हैl
इस प्रकार नगर वासी नगर पालिका टाण्डा व नगरीय विकास अभिकरण ( डूडा) के कर्मचारियो के बीच दौड़ लगाते -लगाते थक गये है। नगरपालिका टाण्डा व नगरीय विकास अभिकरण के कर्मचारियो के बीच आपसी तालमेल न बन पाने के कारण अभी तक पात्रों की फाइनल सूची नही बन सकी है योजना के तहत ढाई लाख रुपए तीन किस्तो में लाभार्थी के खाने में आना है लेकिन दो वर्ष बीत जाने के बाद भी टाण्डा शहर के गरीबो को पक्के मकान का सपना पूरा नही हो सका है इनका सपना , सपना बनकर ही रह गया है ।
जनप्रतिनिधियो द्वारा भी गरीबो को योजना का लाभ दिलाने का कोई प्रयास नही किया जा रहा है जिससे इनकी कार्यशैली पर सवाल उठाए जा रहे है नगर के रामशरण गुप्ता ,अभिषेक जायसवाल , शिवमूरत , अफजल अंसारी, शलाउद्दीन आदि ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में लापरवाही करने वाले कर्मचारियो के विरुद्ध शख्त कार्रवाई की मांग की है ।

रिपोर्ट हिन्दमोर्चा टीम अम्बेडकरनगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.