जुलाई से उड़ान शुरू कराने के बजाय दिसंबर तक न हो पाने को लेकर सपा आरपार के मूड में

0
167
हिन्दमोर्चा ब्यूरो कुशीनगर
जनपद कुशीनगर के निर्माणाधीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से तत्काल उड़ान में पेंच फंसने को लेकर यहां सियासी पारा चढ़ने लगा है। पहले की घोषणा के अनुसार 19 जुलाई से उड़ान शुरू कराने की कोशिशों की बजाय दिसंबर तक उड़ान शुरू न हो पाने को लेकर सपा आरपार के मूड में आ गई है।
पूर्व कैबिनेट मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी तो इसे कुशीनगर जिले के विकास को अवरुद्ध करने की कोशिश बताते हुए लंबी लड़ाई का एलान कर दिए हैं।
पूर्व मंत्री त्रिपाठी का कहना रहा कि कसया एयरपोर्ट का विस्तारीकरण कर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए 585 एकड़ जमीन अधिग्रहित की गई। हजारों किसान प्रभावित हुए और सरकारी खजाने से मुआवजा दिया गया। बाउंड्री व स्ट्रीट तैयार है।
विमानन मंत्रालय ने आगामी 19 जुलाई से उड़ान शुरू करने की अनुमति भी दे दी थी। उन्होंने कहा कि इसी बीच टेक्निकल कमेटी ने आनन-फानन में एयरपोर्ट की जांच की और इसे उड़ान के लिए अनफिट घोषित कर दिया।
उन्होंने कहा कि इससे कुशीनगर जिले के विकास को अवरुद्ध करने की साजिश लग रही है। कहीं और एयरपोर्ट बने, इसको लेकर किसी को एतराज नहीं है लेकिन कुशीनगर की अनदेखी नहीं होनी चाहिए। इसको लेकर सपा चुप नहीं बैठेगी।
जिले के विकास के इस मुद्दे को लेकर वे 18 जून को राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलकर अनुरोध करेंगे कि वे राज्यपाल के संज्ञान में मामले को लाकर कार्रवाई कराएं। जब पूरी औपचारिकता हो गई है तो अनफिट जैसी बात कहां से आई? इस मुद्दे को लेकर कसया में उन्होंने 22 जून को कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है। अगर तब तक इस मामले में कोई सार्थक पहल शुरू नहीं हुई तो वे रणनीति बनाकर लंबे संघर्ष का एलान कर देंगे।

रिपोर्ट : हिन्दमोर्चा टीम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.