वर्ल्ड कप 2019 में होंगे बड़े उलटफेर, अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराकर दिए संकेत

0
138

नई दिल्ली, (Agency)। ICC Cricket World Cup 2019 Warm-Up Match: 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में कमजोर आंकी जा रही अफगानिस्तान टीम बड़ा उलटफेर कर सकती है। भले ही सेमीफाइनल और फाइनल तक का रास्ता ये युवा सितारों से सजी टीम तय ना कर पाए। लेकिन, वर्ल्ड कप 2019 के पहले वार्मअप मैच में पाकिस्तान को रौंदकर अफगानिस्तान ने ये बात कर दिया है कि ये टीम इस टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर कर सकती है।

इस बड़े उलटफेर की झलक शुक्रवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के पहले आधिकारिक वार्मअप मैच में देखने को मिली, जब अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया।

इंग्लैंड के खिलाफ इन्हीं मैदानों पर 350 के आसपास के स्कोर बना रही पाकिस्तान की टीम शुक्रवार को 300 रन तक भी नहीं पहुंच पाई। हालांकि, बाबर आजम ने एक बार फिर शतकीय पारी खेली। साथ ही साथ दो साल बाद वापसी करने वाले वहाब रियाज ने भी तीन विकेट झटके।

अपने पहले अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने मजबूत गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 47.5 ओवरों में 262 रनों पर ढेर कर दिया और फिर हसमतुल्लाह शाहिदी की नाबाद 74 रनों की पारी के दम पर 49.4 ओवरों में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

शाहिदी ने अपनी नाबाद पारी में 102 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए। उनके अलावा हजरतुल्लाह जाजई ने 28 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 48 रनों की पारी खेल टीम को तेज शुरुआत दी। उन्होंने मुहम्मद शहजाद के साथ पहले विकेट के लिए 11.1 ओवरों में 80 रन जोड़े। शहजाद 23 रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

मुहम्मद नबी ने 41 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 34 रन बनाए। नबी ने अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट भी लिए। रहमत शाह ने 32 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम की 108 गेंदों में 112 रनों की पारी बेकार चली गई। इस पारी में आजम ने 10 चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा शोएब मलिक ने 44 और इमाम उल हक ने 32 रनों की पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.